झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सोशल मीडिया पर सियासी जंग जारी, टि्वटर पर चल रहा पोस्टर वार

सियासत ऐसी कि हर किसी को अपने में समा ले. कोई भी इससे अछूता नहीं रहता. राजनीतिक दल हर प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल अपने प्रचार के लिए करते हैं.

By

Published : Apr 26, 2019, 3:21 PM IST

डिजाइन इमेज

रांची/हैदराबादः सियासी तापमान ने हर थर्मामीटर को फेल कर दिया है. चुनावी जंग में हर ओर से वार-पलटवार किया जा रहा है. जमीन से लेकर आसमान तक और रियल से लेकर वर्चुअल वर्ल्ड तक नेता हर हथकंडे अपनाए रहे हैं.

ऊपर आसमान से भगवान सूरज आग बरसा रहे हैं. नीचे चुनावी तपिश आसमान छू रही है. सरगर्मी ऐसी कि कोई भी इससे अछूता नहीं. क्या नेता और क्या आम जनता, हर कोई इसमें सुलग रहा है. नेताओं की जुबान से बयानों के घातक तीर निकल रहे हैं. ये सब तो हो रहा है रियल साइट पर. लेकिन इससे इतर एक ऐसी दुनिया भी है, जिसमें लोकसभा चुनाव को लेकर जबर्दस्त लड़ाई चल रही है. वो दुनिया है सोशल साइट. सोशल साइट की इस वर्चुअल वर्ल्ड में चल रहे वार में नेता एक-दूसरे पर तीखे कटाक्ष कर रहे हैं.

सोशल मीडिया पर चल रहे वार में झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला है। हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स एंड गेम के पोस्टर की नकल करते हुए अजय ने पीएम मोदी का एंड गेम पोस्टर बनाकर ट्वीट किया है.

सौ. टि्वटर
झारखंड कांग्रेस ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर पीएम मोदी को लेकर कई कॉमेंट किए हैं. कांग्रेस ने शुक्रवार को मोदी पर तंज कसते हुए एक के बाद एक लगातार दो पोस्ट किए हैं.
सौ. टि्वटर
सौ. टि्वटर
भाजपा ने विपक्ष के इन ट्वीट्स पर फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. पलामू के सांसद वीडी राम भी टि्वटर पर सक्रिय हैं. उन्होंने अपने टि्वटर हैंडल पर लिखा है कि फिर से कमल खिलाएंगे, मोदी को प्रधानमंत्री बनाएंगे.
सौ. टि्वटर
चुनावी रैलियों और रोड शो में तो नेता विपक्षियों पर करारा प्रहार कर ही रहे हैं. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी अब जंग छिड़ चुकी है. युवाओं का एक बड़ा तबका सोशल मीडिया पर सक्रिय है और तमाम पार्टियां इसे अनदेखा नहीं करना चाहती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details