झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांचीः हत्या या हादसा, कब्र खोदकर निकाली गई लाश देगी गवाही!

रांची में 10 दिन पहले जिस लाश को उसके परिवार ने दफनाया था, उसी लाश को प्रशासन और परिवार की मौजूदगी में अब निकाला गया है. इस उम्मीद के साथ कि अब ये लाश ही अपनी मौत का राज खोलेगी.

By

Published : Apr 21, 2019, 3:19 PM IST

Updated : Apr 21, 2019, 4:02 PM IST

शव निकालते प्रशासन की टीम

रांची: राजधानी के सदर थाना क्षेत्र के बड़गाईं में एक अजीबो गरीब मामला देखने को मिला है. जहां एक पत्नी की गुजारिश पर उसके पति के शव को कब्र से निकाला गया है. पत्नी के अनुसार उसके पति की हत्या हुई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह क्या है यह सामने आ पाएगी.

देखें पूरी खबर

ये पूरा मामला सदर थाना क्षेत्र के बड़गाई का है. जहां रहने वाली शमा परवीन ने रांची एसएसपी से मिलकर यह गुहार लगाई थी कि उसके पति अनवारूल को जहर देकर मारा गया है. शमा परवीन के अनुसार 11 अप्रैल को उसके पति का शव घर से कुछ ही दूरी पर मिला था. अनवारूल और उसके भाई के बीच संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा था. इसलिए उसे आशंका है कि उसके देवर या किसी परिवार वाले ने ही उसके पति की हत्या की है. संभवत उसे जहर देकर मार दिया गया है. जिसके बाद रांची एसएसपी अनीश गुप्ता ने सदर डीएसपी को यह आदेश दिया था कि मजिस्ट्रेट की देखरेख में शमा परवीन के पति अनवारुल का शव कब्र से बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम करवाया जाए.

ये भी पढ़ें-विस्थापन के दंश से धधकी संघर्ष की आंच, 300 साल पुराने कब्रिस्तान में दफनाने जाते हैं 70 बस्तियों के शव

बड़गाई सीओ, सदर डीएसपी और थानेदार के सामने निकला शव
रविवार की दोपहर बड़गाई सीओ शैलेश कुमार, सदर डीएसपी दीपक पांडे और सदर थानेदार वेंकटेश कुमार वीडियोग्राफर और मजदूरों को अपने साथ लेकर कब्रिस्तान पहुंचे. जहां पूरी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अनवारुल का शव कब्र से खोदकर बाहर निकाला गया उसके बाद उसे सुरक्षित पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया गया. इस दौरान शव को कब्र से निकालने की पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग भी करवाई गई.

अब होगा पोस्टमार्टम
रविवार की रात डॉक्टरों की एक विशेष टीम मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में अनवारुल के शव का पोस्टमार्टम करेगी. फिर अपनी रिपोर्ट रांची एसएसपी को समर्पित करेगी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद यह पता चल पाएगा कि अनवारुल की हत्या की गई थी या फिर उसकी मौत की कोई दूसरी वजह है.

Last Updated : Apr 21, 2019, 4:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details