झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

फर्जी पुलिस बन कहा- तुम कश्मीरी दिखते हो चेकिंग करनी होगी, फिर उड़ा लिए 5 लाख रुपये

राजधानी में अपराधी अक्सर नई-नई तरकीब से वारदात को अंजाम देते हैं. इस बार भी भारत-पाकिस्तान में तनाव की खबरों का फायदा उठाकर अपराधियों ने एक व्यक्ति से 5 लाख रुपये ठग लिए. अपराधियों ने इस बार फर्जी पुलिस बनकर ठगी की है.

By

Published : Feb 27, 2019, 5:11 PM IST

5 लाख की ठगी

रांची: राजधानी में अपराधी अक्सर नई-नई तरकीब से वारदात को अंजाम देते हैं. इस बार भी भारत-पाकिस्तान में तनाव की खबरों का फायदा उठाकर अपराधियों ने एक व्यक्ति से 5 लाख रुपये ठग लिए. अपराधियों ने इस बार फर्जी पुलिस बनकर ठगी की है.


ये पूरा मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है, जहां फर्जी पुलिस वाला बन चेकिंग अभियान चला रहे चार अपराधियों ने शाहनवाज अली नाम के कपड़ा व्यपारी से 5 लाख रुपए ठग फरार हो गए. छत्तीसगढ़ के जसपुर के रहने वाले कपड़ा कारोबारी शाहनवाज अली रांची में कपड़ों की खरीदारी करने के लिए पहुंचे थे. शाहनवाज रांची के आईटीआई बस स्टैंड में बस से उतरने के बाद रिक्शा पकड़ कोतवाली थाना क्षेत्र के महावीर चौक स्थित कपड़ा मंडी पहुंचे ताकि थोक में कपड़ों की खरीदारी कर सके.हांडा मस्जिद के पास दो लोगों ने उन्हें यह कहकर रोक लिया कि तुम लोग कश्मीरी के जैसे दिख रहे हो तुम्हारी चेकिंग करने जरूरी है. क्योंकि अभी पुलिस ने सभी को अलर्ट रखा है. अपने आप को पुलिस वाले बताने वाले दो लोगों ने शाहनवाज के बैग की चेकिंग करनी शुरू कर दी.

5 लाख की ठगी

वहीं, गिरोह के दो दूसरे सदस्य रिक्शा के पीछे चले गए और रुपयों से भरा बैग लेकर फरार हो गए. इस दौरान उन्होंने पहले अपने साथियों के साथ मिल कर शाहनवाज को बातों में उलझाया. कुछ देर बाद उन्होंने कहा कि ठीक है तुम लोग जा सकते हो और चारों अपराधी बाइक पर सवार होकर भीड़ में फरार हो गए.

जब शाहनवाज ने अपना बैग चेक किया तो देखा उसमें से 5 लाख रुपये गायब मिले. शाहनवाज को यह समझ आ गया कि अपने आप को पुलिस बता कर जिन लोगों ने चेकिंग वे पुलिस वाले नहीं थे. ठगी का शिकार होने के बाद आनन फानन में शाहनवाज कोतवाली थाना पहुंचे और कोतवाली थाना प्रभारी श्याम आनंद मंडल को पूरे मामले की जानकारी दी. फिलहाल पुलिस मस्जिद और उसके आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों की तलाश में लगी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details