झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद JPCC में छाई मायूसी, विधानसभा चुनाव पर पड़ सकता है असर

राहुल गांधी के कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद से झारखंड कांग्रेस के नेता चिंतित हैं. उनका मानना है कि आनेवाले विधानसभा चुनाव पर इसका असर पड़ सकता है.

By

Published : Jul 4, 2019, 5:34 PM IST

डिजाइन इमेज

रांची: कांग्रेस के नेताओं के तमाम कोशिशों के बाद भी राहुल गांधी नहीं माने और उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद पूरे देश में कांग्रेसियों के चेहरे पर साफ मायूसी झलक रही है. ऐसे में झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी में भी मायूसी छाई हुई है. राहुल के इस्तीफे का सबसे ज्यादा असर झारखंड पर पड़ सकता है. क्योंकि जल्द ही यहां विधानसभा चुनाव होने हैं.

देखें पूरी खबर

राहुल गांधी के कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी में मायूसी की लहर है. हालांकि झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर का मानना है कि राहुल गांधी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया है, लेकिन उनका मार्गदर्शन हमेशा जेपीसीसी को मिलता रहेगा. उन्होंने कहा है कि जल्द ही नए अध्यक्ष पर पार्टी फैसला लेगी. ऐसे में थोड़ी परेशानी जरूर होगी, लेकिन कांग्रेस के आला नेताओं के मार्गदर्शन के तहत विधानसभा चुनाव में पार्टी उतरेगी.

ये भी पढ़ें-UN पहुंची सरायकेला मॉब लिंचिंग की आग, ओवैसी ने मोदी को घेरा

वहीं, जेपीसीसी के प्रवक्ता लाल किशोर नाथ शाहदेव का कहना है कि राहुल गांधी के इस्तीफे का असर झारखंड पर सबसे ज्यादा पड़ने वाला है. क्योंकि यहां जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में उनकी कमी झारखंड प्रदेश कांग्रेस को सबसे ज्यादा खलेगी. उन्होंने कहा कि जेपीसीसी के लोगों की मंशा थी कि आगामी विधानसभा चुनाव में उनके नेतृत्व में पार्टी चुनाव लड़े और उनके अध्यक्ष रहते हुए ही प्रचार प्रसार हो. उन्होंने उम्मीद जताई है कि उनका मार्गदर्शन जेपीसीसी को मिलेगा और चुनाव प्रचार में वह झारखंड आएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details