झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल, कहा- दागी अफसरों को चुनाव कार्य से रखें दूर

लोकसभा चुनाव आते ही कथित तौर पर दागी असफरों का नाम सामने आने लगा है. इसे लेकर कांग्रेस पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मुलाकात की. साथ ही यह कहा कि उन दागी अफसरों से चुनाव कार्य से दूर रखा जाए.

By

Published : Mar 23, 2019, 6:11 PM IST

देखें पूरी खबर.

रांची: लोकसभा चुनाव निष्पक्ष तरीके से हो इसके लिए कांग्रेस पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल खियांग्ते से मुलाकात की है. कांग्रेस ने मांग की है कि कथित रूप से दागी अफसरों को चुनाव कार्य से दूर रखा जाए.

देखें पूरी खबर.

दरअसल, प्रदेश कांग्रेस लगातार आरोप रही है कि चुनाव के दौरान अधिकारी पार्टी विशेष के पक्ष को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से काम करते हैं. जिसके कई प्रमाण पहले भी मिल चुके हैं, ऐसे में इस लोकसभा चुनाव में दोबारा ऐसी स्थिति उत्पन्न हो इस पर चुनाव आयोग को विशेष ध्यान देने की जरूरत है और इसी को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल खियांग्ते को मेमोरेंडम सौंपकर कार्रवाई की मांग की है.

इस प्रतिनिधिमंडल में बड़कागांव विधायक निर्मला देवी और पूर्व विधायक योगेंद्र साव की बेटी भी शामिल हुई. उन्होंने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को दागी अधिकारियों पर चल रहे मुकदमे से अवगत कराया. कांग्रेस का सीधे तौर पर 24 अधिकारियों पर आरोप है कि उनके द्वारा चुनाव के समय विशेष राजनीतिक दल को लाभ पहुंचाया गया है.

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव रंजन ने इस मामले को लेकर कहा है कि कांग्रेस विपक्ष की भूमिका का निर्वाहन कर रही है. उसके तहत निर्वाचन आयोग को दागी अधिकारियों की कार्यशैली से अवगत कराया गया है. उन्होंने कहा है कि हाईकोर्ट के ऑर्डर और एविडेंस भी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को सौंपा गया है. ऐसे में उन्होंने चुनाव आयोग से गुहार लगाई है कि ऐसे दागी अधिकारियों को चुनाव कार्य से दूर रखा जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details