झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गांव-गांव में होगी शहरों जैसी सुविधाएं, स्ट्रीट लाइट, पेवर ब्लॉक और स्वच्छ पेयजल पर काम शुरू

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड मंत्रालय में मुखिया संघ के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. इसमें उन्होंने कहा कि उनका मकसद गांव में शहर जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराना है.

By

Published : May 29, 2019, 9:27 AM IST

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने की बैठक

रांची: झारखंड के गांव भी अब शहरों की तरह जल्द ही स्ट्रीट लाइट की रोशनी में जगमगाते नजर आएंगे. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि गांव में भी शहर जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराना सरकार का लक्ष्य है. इसी को ध्यान में रखकर 14वें वित्त आयोग से प्राप्त राशि से गांव में स्ट्रीट लाइट, पेवर ब्लॉक और पानी की सुविधा दी जाएगी. सभी मुखिया अपने-अपने गांव में इस पर तेजी से काम करें.

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड मंत्रालय में मुखिया संघ के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के दौरान कई बातें की. जिसमें उन्होंने कहा कि गांव में स्ट्रीट लाइट लगने से देर रात तक लोग अपना व्यापार कर सकेंगे. आवागमन में सुविधा होगी. गर्मी में पानी की जरूरत पूरी हो सकेगी और कच्ची सड़कों पर पेवर ब्लॉक लगने से गंदगी भी कम होगी और गांव भी सुंदर दिखेगा.

ये भी पढ़ें-साजिश के तहत लालू को नहीं मिल रही सुविधाएं, दूसरे स्वास्थ्य संस्थान में करें शिफ्ट: RJD

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन योजनाओं की स्वीकृति मिल चुकी है, उनपर तत्काल काम शुरू कर दें. इन योजनाओं के धरातल पर उतरते ही अगले तीन-चार माह में गांव की तस्वीर बदली हुई दिखेगी. बैठक में मुखिया संघ के आग्रह पर लाभुक समिति को पांच लाख रुपए तक राशि की योजना स्वीकृत करने का अधिकार देने पर भी सहमति बनी. अभी लाभुक समिति को 2.50 लाख रुपए की योजना की स्वीकृति का अधिकार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details