झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

महागठबंधन प्रत्याशियों के लिए 'संजीवनी' साबित होगा राहुल गांधी का दौराः कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस के नेताओं का मानना है कि राहुल गांधी के कोल्हान और कोयलांचल दौरे से महागठबंधन प्रत्याशियों को फायदा पहुंचेगा.

By

Published : May 8, 2019, 12:25 PM IST

सभा को संबोधित करते राहुल गांधी

रांची: झारखंड में होने वाले तीसरे चरण के चुनाव को लेकर महागठबंधन की सबसे बड़े घटक कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के कोल्हान और कोयलांचल में किए गए कार्यक्रमों से उम्मीद जताई जा रही है कि इससे न सिर्फ कांग्रेस प्रत्याशियों बल्कि महागठबंधन के अन्य प्रत्याशियों को भी फायदा पहुंचेगा.

देखें पूरी खबर

आगामी 12 मई को झारखंड में लोकसभा के तीसरे फेज का मतदान होना है. जिसमें महागठबंधन की ओर से कांग्रेस के प्रत्याशी चाईबासा और धनबाद में चुनावी मैदान में हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने चाईबासा में जनसभा को संबोधित किया तो वहीं, धनबाद में रोड शो कर पार्टी प्रत्याशियों की जीत के लिए जोर लगाया है. इन कार्यक्रमों में महागठबंधन की एकता को भी एक बार फिर जनता के बीच लाने का काम किया है. ऐसे में प्रदेश कांग्रेस का मानना है कि लोकसभा चुनाव के पहले और दूसरे पेज में कांग्रेस के 5 प्रत्याशियों की स्थिति बेहतर है तो तीसरे फेज में भी दो लोकसभा सीट पर खड़े कांग्रेस प्रत्याशियों को अपार जनसमर्थन मिलेगा.

प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर ने कहा है कि जो फीडबैक मिले हैं. उससे पिछले 2 फेज के चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी बेहतर परिणामों के साथ सामने आएंगे. हालांकि उन्होंने पिछले दो फेज में महागठबंधन की ओर से कांग्रेस के पांच प्रत्याशियों की जीत के दावे को लेकर कहा कि जनता ने महागठबंधन को समर्थन देने का मन बना लिया है और वहीं जीत तय करेंगे.

ये भी पढ़ें-आजसू पार्टी का दावा, रांची संसदीय सीट पर हुए मतदान में निभाया गठबंधन धर्म

वहीं, प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के कोल्हान और कोयलांचल में आयोजित सफल कार्यक्रमों को लेकर दावा किया है कि उनके इस कार्यक्रम का फायदा कांग्रेस प्रत्याशियों समेत महागठबंधन के घटक दलों के प्रत्याशियों को भी तीसरे फेज के चुनाव में मिलेगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अपने सभाओं में जन कल्याणकारी योजनाओं की बातों को सामने नहीं रख रहे हैं. जबकि जनता जानना चाहती है कि उनके वादे और दावे का क्या हुआ. राहुल गांधी ने कोल्हान और कोयलांचल में वहां की जनता के लाभकारी योजनाओं को सामने रखते हुए उनकी समस्याओं को दूर करने का वादा किया है. इसका फायदा महागठबंधन के सभी प्रत्याशियों को मिलेगा.

गौरतलब है कि झारखंड में लोकसभा चुनाव से पहले फेज में लोहरदगा, चतरा और पलामू में से लोहरदगा में महागठबंधन की ओर से कांग्रेस के प्रत्याशी सुखदेव भगत और चतरा से मनोज यादव खड़े थे. जबकि पलामू सीट राजद के लिए छोड़ा गया था. वहीं दूसरे फेज में रांची लोकसभा सीट पर महागठबंधन की ओर से कांग्रेस के प्रत्याशी सुबोधकांत सहाय, खूंटी से कालीचरण मुंडा, हजारीबाग से गोपाल साहू खड़े थे. जबकि कोडरमा सीट पर महागठबंधन के घटक दल जेवीएम की ओर से प्रत्याशी के रूप में बाबूलाल मरांडी खड़े थे. वहीं तीसरे फेज में महागठबंधन की ओर से धनबाद लोकसभा सीट पर कांग्रेस के कीर्ति झा आजाद और चाईबासा से गीता कोड़ा खड़ी हैं. जबकि महागठबंधन के घटक दल जेएमएम की ओर से जमशेदपुर लोकसभा सीट पर चंपई सोरेन और गिरिडीह से जगरनाथ महतो खड़े हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details