झारखंड

jharkhand

ईटीवी भारत का वोट फॉर नेशन मुहिम, अधिवक्ताओं ने कहा- वोट हमारा अधिकार है

By

Published : Apr 16, 2019, 8:34 AM IST

आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए लोग घर से निकले इसको लेकर ईटीवी भारत एक मुहिम चला रहा है. तमाम पहलुओं की जानकारी लेने के लिए हमारी टीम जगह-जगह लोगों से राय ले रही है कि आम जनता चुनाव में किस तरह से अपनी वोट की अहमियत को समझते हैं और अपनी भागीदारी किस तरह से निभा सकते हैं.

अधिवक्ता

रांची: लोकसभा चुनाव में अक्सर ऐसा देखा गया है कि वोट का प्रतिशत काफी कम रहता है. लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर ईटीवी भारत ने वोट फॉर नेशन का मुहिम चलाया है. ताकि इस बार लोकसभा चुनाव में वोट की अहमियत को आम जनता जान सके और वोट के अधिकार को समझ सके, जिससे वोट शत प्रतिशत हो सके.

जानकारी देते अधिवक्ता

ये भी पढ़ें-गड्ढे में ऑटो पलटने से 6 से ज्यादा लोग घायल, शादी समारोह से लौट रहे थे सभी

बता दें कि 2014 की तो झारखंड में वोट प्रतिशत में काफी कमी देखने को मिली थी. जिसके बाद से ही लगातार निर्वाचन आयोग की ओर से जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है.

आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए लोग घर से निकले इसको लेकर ईटीवी भारत एक मुहिम चला रहा है और लोगों की राय जानने की कोशिश कर रहा है. आखिर आम जनता इस लोकतंत्र के महापर्व के चुनाव में किस तरह से अपनी वोट की अहमियत को समझते हैं और अपनी भागीदारी किस तरह से निभा सकते हैं.

इसी कड़ी में रांची व्यवहार न्यायालय के अधिवक्ता मतदाताओं ने बताया कि लोकतंत्र का यह सबसे बड़ा महापर्व होता है. ऐसे में हर एक नागरिक को अपना वोट अवश्य देना चाहिए. उन्होंने कहा कि वोट से राष्ट्र का निर्माण होता है. इसलिए हर एक नागरिक को सबसे पहले अपने अधिकार को समझ कर वोट का उपयोग जरूर करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details