झारखंड

jharkhand

संथाल परगना में खुलेंगे चार नए कॉलेज, दो में होगी सिर्फ छात्राओं की पढ़ाई

By

Published : Jun 4, 2019, 5:38 PM IST

संथाल परगना में चार नए कॉलेज में आगामी सत्र से पढ़ाई शुरू कर दी जाएगी. सभी कॉलेजों के भवन बनकर तैयार हो गए हैं. पाकुड़ और साहिबगंज के कॉलेज केवल छात्राओं के लिए होगा.

सिदो कान्हू मुर्मू विवि

दुमका: सिदो कान्हू मुर्मू विवि द्वारा संथालपरगना के चार नए कॉलेजों में आगामी सत्र से पढ़ाई शुरू हो जायेगी. देवघर के पालोजोरी, गोड्डा के सुग्गाबथान, साहिबगंज और पाकुड़ में शुरू होने वाले इन कॉलेजों के भवन बनकर तैयार हो गए हैं. पाकुड़ और साहिबगंज में जो कॉलेज खुल रहा है वह सिर्फ छात्राओं के लिए होगा.

देखें वीडियो

एसकेएम यूनिवर्सिटी के कुलपति ने दी जानकारी
एसकेएम यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ मनोरंजन प्रसाद सिन्हा ने बताया कि इन महाविद्यालय के भवन बनकर तैयार हो गए हैं. आगामी सत्र से पढ़ाई शुरू कर दी जाएगी. जिसके बाद अब इस विश्वविद्यालय के अंगीभूत कॉलेज की संख्या 17 हो जाएगी. प्रांरभिक सत्र में लिमिटेड विषय में पढ़ाई होगी बाद में सभी विषय जो जाएगा. इनके लिए पोस्ट की भी स्वीकृति हो चुकी है.

छात्रों ने की सराहना
उपराजधानी में चार नए कॉलेज के खुलने से उच्च शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा बदलाव आएगा. एसकेएम यूनिवर्सिटी के सीनेट सदस्य सह छात्र नेता गुंजन मरांडी ने विश्वविद्यालय के इस पहल की सराहना की है. उन्होंने कहा कि इससे संथालपरगना का शैक्षणिक स्तर ऊंचा उठेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details