झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची से 35 कैंडिडेट ने किए नॉमिनेशन, हजारीबाग और कोडरमा में 18-18 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

झारखंड के रांची से 35 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा है, वहीं, कोडरमा और हजारीबाग सीट के लिए 18-18 प्रत्याशियों ने नॉमिनेशन किया है.

नॉमिनेशन के दौरान रांची के डीसी

By

Published : Apr 18, 2019, 10:08 PM IST

Updated : Apr 19, 2019, 3:55 PM IST

रांची. झारखंड के राजधानी रांची लोकसभा सीट के लिए नॉमिनेशन के अंतिम दिन गुरुवार को सबसे ज्यादा कुल 21 कैंडीडेट्स ने नॉमिनेशन किया. इसके साथ ही 10 अप्रैल से शुरू हुए नॉमिनेशन प्रोसेस के अंतिम दिन तक कुल 35 नॉमिनेशन फाइल किया गया है.

देखें पूरी खबर

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राय महिमापत रे ने जानकारी देते हुए कहा कि कुल 38 कैंडिडेट्स ने नॉमिनेशन फॉर्म खरीदा था. जिसमें 35 लोगों ने ही नामांकन किया है और 61 सेट में नॉमिनेशन फाइल किए गए हैं. वहीं, अब 20 अप्रैल को स्कूटनी और 22 अप्रैल तक नॉमिनेशन विड्रोल की तिथि निर्धारित है. वहीं 6 मई को रांची लोकसभा सीट के लिए वोटिंग होगी और 23 मई को वोट काउंटिंग की प्रक्रिया संपन्न की जाएगी.

उन्होंने बताया कि 3 नेशनल पार्टियों के कैंडिडेटस ने नामांकन किया है, जिसमें भारतीय जनता पार्टी की ओर से कैंडिडेट के रूप में संजय सेठ, कांग्रेस से सुबोधकांत सहाय और बहुजन समाज पार्टी से विद्याधर प्रसाद ने नॉमिनेशन किया है, जबकि बाकी गैर मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल और निर्दलीय कैंडीडेट्स ने नॉमिनेशन किए हैं.

वहीं, गिरिडीह में कोडरमा लोकसभा के लिए नामांकन पर्चा दाखिल करने की तारीख गुरुवार को समाप्त हो गयी. शुक्रवार तक इस लोकसभा सीट के लिए 18 उम्मीदवारों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया. हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र में नामांकन के अंतिम दिन 18 अप्रैल को 9 प्रत्याशियों ने नामांकन किया. इस तरह स्वतंत्र तथा विभिन्न पार्टियों के कुल 18 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है.

Last Updated : Apr 19, 2019, 3:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details