झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

भू-माफिया पर कार्रवाई न होने पर एसपी ऑफिस पर बच्चों संग बैठी महिला, एसपी ने दिलाया भरोसा

बोकारो में भू-माफियाओं के खिलाफ पुलिस कार्रवाई न होने से परेशान एक महिला अपने बच्चों के साथ एसपी कार्यालय के सामने धरना पर बैठ गई. सूचना पर एसपी ने महिला को कार्यालय में बुलाया और पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिया.

By

Published : Jan 20, 2021, 9:37 PM IST

Widow woman sitting on SP office holding no action on land mafia
भू-माफिया पर कार्रवाई न होने पर एसपी ऑफिस पर बच्चों संग बैठी विधवा महिला

बोकारोः गोराबाली निवासी महिला रिंकू सिंह अपने बच्चों के साथ एसपी कार्यालय के सामने अनिश्चिकालीन धरना पर बैठ गई. वो भू-माफियाओं के खिलाफ पुलिस कार्रवाई न होने से परेशान थी. एसपी चंदन कुमार झा को जब इस बात का पता लगा, तो उन्होंने महिला को कार्यालय में बुलाया. धरना तक पंहुचने का कारण जानने के बाद दो दिन में पूरे मामले की जांच कर विधि सम्मत उचित कार्रवाई का भरोसा दिया. जिसके बाद महिला धरना से उठकर बच्चों के साथ घर गई.

पति की गला घोंटकर हुई थी हत्या

एसपी चंदन कुमार झा को दिए गए शिकायत पत्र के अनुसार महिला के पति परितोष सिंह हजारीबाग निवासी योगेश सिंह के साथ जमीन का कारोबार करते थे. 30 जनवरी 2018 को भू-माफियाओं ने षड़यंत्र के तहत सेक्टर 2 स्थित उनके घर में उनके पति परितोष सिंह की गला घोंटकर हत्या कर दी थी. आरोपी अब उनके पति के माध्यम से रैयतों से एग्रीमेंट कराया 22 एकड़ जमीन को बेचना चाहता है. जबकि पति के मौत के बाद दो बच्चों के परवरिश के लिए वो जमीन एकमात्र सहारा है.

ये भी पढ़ें-केंद्र से सुलझा मतभेद, अमित शाह ने दिया मदद का आश्वासन: हेमंत सोरेन

इस संबंध में 2 नवंबर 2020 को बालीडीह थाने में पंचानंद मिश्रा, प्रदीप सिंह, योगेश सिंह को आरोपी बनाते हुए केस दर्ज कराया गया था. लेकिन पुलिस की ओर से कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई. जिसके बाद आरोपी के सहयोग से एक बिल्डर कंपनी जमीन पर काम कर रही है. आरोपी ने कहा कि उस जमीन पर काम करने के एवज में 35 लाख देने और केस उठाने का दबाव बनाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details