झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बोकारो: सिविल कोर्ट में वार रूम की शुरुआत, हेल्पलाइन नंबर जारी

बोकारो में जिला विधिक सेवा प्राधिकार (डालसा) और अनुमंडलीय विधिक सेवा प्राधिकार तेनुघाट में एक-एक वाररूम का गठन किया गया है, ताकि कोरोना से पीड़ित मरीजों को इलाज के लिए भटकना नहीं पड़े, इसके लिए वार रूम का गठन किया गया है.

By

Published : May 2, 2021, 3:12 PM IST

war room started in civil court of bokaro
बोकारो: सिविल कोर्ट में शुरू वार रूम, हेल्पलाइन नंबर जारी

बोकारो:झारखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकार (झालसा) रांची के निर्देश पर बोकारो में जिला विधिक सेवा प्राधिकार (डालसा) और अनुमंडलीय विधिक सेवा समिति तेनुघाट पर एक-एक वाररूम का गठन किया गया है, जो क्विक रिस्पॉन्स टीम की तरह काम कर रहा है. इसमें जिले के उपायुक्त की ओर से नामित पदाधिकारी, सिविल सर्जन की ओर से नामित डॉक्टर, पैरालीगल वॉलंटियर, रिटेनर अधिवक्ता और पैरामेडिकल स्टाफ आवश्यक दवाओं और ऑक्सीमीटर के साथ मौजूद हैं.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें-कोडरमा: व्यवसायियों ने जिला प्रशासन को मुहैया कराई एम्बुलेंस, हर संभव मदद का दिया भरोसा

वार रूम में उपलब्ध चिकित्सक टेलीमेडिसिन सर्विस के साथ दवा भी लिख रहे हैं. डीएलएसए जरूरतमंदों को जिला प्रशासन के सहयोग से डोर स्टेप डिलीवरी भी करा रहा है. कोविड-19 गंभीर मरीजों को बेड, ऑक्सीजन, दवा उपलब्ध कराने में भी वार रूम जिला प्रशासन के सहयोग से मरीजों की सहायता कर रहा है, इसके लिए वाररूम का नंबर भी जारी किया गया है. वार रूम सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक काम कर रहा है. वार रूम में सेवा दे रहे पैरालीगल वॉलंटियर सुखदेव शर्मा ने बताया कि यहां कई जरूरतमंदों के फोन आ रहे हैं. वैसे लोगों को चिकित्सकों के साथ कॉन्फ्रेंसिंग कराकर उन्हें दवा समेत अन्य जानकारियां दी जा रही हैं. उन्होंने बताया कि अगर किसी को वेंटिलेटर ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है, तो जिले के पदाधिकारियों के साथ संपर्क कर उन्हें सहायता पहुंचाने का काम किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details