झारखंड

jharkhand

बोकारो स्टील प्लांट में बिना हेल्पर वाले ट्रकों के प्रवेश पर पाबंदी से बिफरे ट्रक मालिक, गेट पर लगाया जाम

By

Published : Sep 2, 2020, 7:42 AM IST

बोकारो स्टील प्लांट के प्रबंधक की तरफ से ट्रकों पर बिना हेल्पर के प्लांट में प्रवेश नहीं देने की बात कही है. इसको लेकर ट्रक मालिकों ने स्टील गेट को जाम करते हुए विरोध जताया. वहीं कहा कि कोरोना काल में चालकों का वेतन ठीक से नहीं दे पा रहे हैं, तो ऐसे में हेल्पर हम कैसे रख सकते हैं.

truck owners protest on steel gate plant in bokaro
बोकारो स्टील प्लांट

बोकारो:जिले के स्टील प्लांट में बिना हेल्पर वाले ट्रकों के प्रवेश पर लगी पाबंदी के बाद ट्रक ओनर आक्रोशित हो गए हैं. इसको लेकर ट्रक मालिकों ने बोकारो स्टील प्लांट के गेट संख्या 09 के पास अपने गाड़ियों को लगाकर विरोध जताया. प्रदर्शनकारियों का कहना था जल्द मामला नहीं सुलझा तो सड़क पर उतरकर उग्र आंदोलन करेंगे.

ट्रक मालिकों का कहना है कि जब हम अपने चालकों का वेतन ठीक से नहीं दे पा रहे हैं, तो ऐसे में हेल्पर हम कैसे रख सकते हैं. ट्रक ओनर इसको लेकर सीआईएसएफ के अधिकारियों से भी मिले लेकिन सीआईएसएफ ने इसे सेल प्रबंधन का आदेश बताकर गाड़ियों को प्रवेश करने देने से मना कर दिया.

देखें पूरी खबर


बोकारो स्टील प्लांट
जानकारी के मुताबिक बोकारो स्टील प्लांट में अब बिना हेल्पर के ट्रकों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है. इस आदेश के बाद ट्रक मालिकों में हड़कंप मच गया है. ट्रक मालिक अमित सिंह का कहना है पहले जब हम लोग अपने 6 चक्का गाड़ी के साथ हेल्पर प्लांट में भेज रहे थे तो सीआईएसएफ ने उसे रोक दिया. लेकिन जब अब बिना हेल्पर के गाड़ियों को प्लांट के अंदर भेज रहे हैं तो हेल्पर की मांग की जा रही हैं.

इसे भी पढे़ं-मुंगेर के आरजेडी विधायक विजय कुमार विजय का जेडीयू जाने से इनकार, कहा- मैं जेडीयू में कभी नहीं जाऊंगा

ट्रक मालिकों ने कही विरोध करने की बात
ट्रक मालिक अमित सिंह का कहना है एक तो यहां काम नहीं है. अगर थोड़ा बहुत काम मिल भी रहा है तो अभी इसमें एक नया नियम लगा दिया गया है. ऐसे में जब हम अपने चालक को वेतन नहीं दे पा रहे हैं तो हेल्पर कैसे रखेंगे. अमित सिंह का कहना है कि हमारी गाड़ियां टूटी फूटी हैं. इसको चला कर हम अपनी रोजी रोटी कमा रहे हैं. ऐसे में इस प्रकार का कानून बनाना हम लोगों के लिए परेशानी खड़ी करने वाली बात है. वहीं जब इन लोगों ने सीआईएसएफ के अधिकारियों से बात की तो सीआईएसएफ ने इसे सेल प्रबंधन का आदेश बताया. अब ट्रक मालिकों का कहना है कि अगर इस मुद्दे को जल्द नहीं सुलझाया गया तो हम लोग सड़क पर उतर कर इसका विरोध करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details