झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

राजकुमारी किन्नर ने गरीब और असहाय लोगों के बीच बांटा कपड़ा, कहा- दबाव बनाकर नहीं लेती हूं पैसे

बोकारो के रीतुडीह में गरीब और बेसहारा लोगों के बीच राजकुमारी किन्नर ने कपड़ा वितरण करने का काम किया. वो सभी त्योहारों पर असहाय और जरूरतमंदों के बीच खुशी बांट कर लोगों को मदद करने का काम करती हैं.

rajkumari-kinnar-distributed-cloth-among-poor-in-bokaro
राजकुमारी किन्नर ने गरीब और असहाय लोगों के बीच वितरण किया कपड़ा,

By

Published : Jan 13, 2021, 7:45 PM IST

बोकारोःजिले केरीतुडीह में गरीब और बेसहारा लोगों के बीच राजकुमारी किन्नर ने कपड़ा वितरण करने का काम किया. राजकुमारी किन्नर सभी पर्व त्योहारों पर असहाय और जरूरतमंदों के बीच खुशी बांट कर लोगों को मदद करने का काम करती है.

किन्नर बने क्रिमिनल

किन्नर राजकुमारी ने बताया कि हमें जो लोगों से मदद मिलती है. उसको हम आम गरीब लोगों के बीच बांटकर पर्व-त्योहारों में बैठकर खुशी मनाने का काम करते हैं. उन्होंने कहा कि आज भी इसी तरह मकर संक्रांति के मौके पर गरीब महिलाओं के बीच कपड़ा वितरण करने का काम किए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि आज के समय में किन्नर क्रिमिनल बन गए हैं. लेकिन मैं बिना किसी दबाव में लोगों से सहायता लेने का काम करती हूं और आम लोगों के बीच ही इसे बांट देने का काम करती हूं.

ये भी पढ़ें- बिजली बकाया की दूसरी किस्त काटे जाने और संगठन के खिलाफ फुरकान के बयान पर क्या बोले रामेश्वर गांव, पढ़ें रिपोर्ट

राजकुमारी ने कहा कि उसने किन्नर जाति को क्रिमिनल कह कर संबोधित किया. क्योंकि जिसके भी घर में नए मेहमान का आगमन होता है, तो किन्नर वहां जाकर नाच गाना करती हैं और अपने मन मुताबिक उन घरवालों पर दबाव बनाकर पैसे और कपड़ा लेने का काम करती है. उसने कहा कि मैं किसी पर दबाव बनाकर नहीं लेती हूं. जो भी खुशी से लोग दे देते हैं. उसी में खुश रहती हूं. उसमें भी कुछ बचा कर रखती हूं, ताकि आम गरीबों का भी मदद हो सके.

For All Latest Updates

TAGGED:

bokaro news

ABOUT THE AUTHOR

...view details