झारखंड

jharkhand

बोकारोः पिंड्राजोरा को प्रखंड का दर्जा दिलाने की मांग, नहीं तो करेंगे अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन

By

Published : Aug 6, 2019, 3:29 AM IST

बोकारो के पिंड्राजोरा को प्रखंड बनाने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू हो गया है. वहीं, इस लड़ाई में जेवीएम भी शामिल हो गई है. जेवीएम ने सत्तारूढ़ पार्टी पर जनता को लूटने का आरोप लगाया है.

धरना प्रदर्शन करते लोग

बोकारोः जिले के पिंड्राजोरा को प्रखंड का दर्जा दिलाने मांग की जा रही है. इसे लेकर यहां के लोगों ने नेताओं के साथ मिलकर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. पिंड्राजोरा को प्रखंड का दर्जा दिलाने की लड़ाई 2005 से चल रही है. लेकिन पिछले 14 सालों से लोगों को नेताओं से सिर्फ आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिल रहा है.

देखें पूरी खबर

वहीं, अब इस लड़ाई में जेवीएम भी कूद गया है. धरना में मुख्य रूप से दूसरे नेताओं के साथ शामिल हुए जेवीएम के नेता डॉ प्रकाश सिंह ने कहा बहुत हुआ आश्वासन अब आर पार की लड़ाई होगी. उन्होंने कहा की अगर पिंड्राजोरा को प्रखंड का दर्जा नहीं मिला, तो बंगाल जाने का रास्ता जाम कर देंगे. उन्होंने रघुवर सरकार को चेतावनी देते हुए कहा की अब खून की लड़ाई होगी. उन्होंने कहा कि यहां के जनप्रतिनाधि ने जनता को लूटने का काम किया जा रहा है. अगर पिंड्राजोरा को प्रखंड का दर्जा दिलाने में मेरी खून की जरुरत पड़ेगी, तो हम पीछे नहीं हटेंगे.

ये भी पढ़ें-धारा-370 पर केंद्र सरकार के फैसले का सरयू राय ने किया स्वागत, कहा- ऐतिहासिक पल है

वहीं, उपस्थित पूर्व मुखिया गोराचंद महतो ने कहा की लगभग 14 सालों से पिंड्राजोरा प्रखंड बनाने की लड़ाई हम लड़ रहे हैं. लेकिन हमें कामयाबी नहीं मिली है. जिससे आज से हम अनिश्चितकालीन धरणा दे रहे है. जब तक पिंड्राजोरा प्रखंड नहीं बनता है, तब तक धरणा खत्म नहीं करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details