झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 8, 2020, 3:35 AM IST

ETV Bharat / state

बोकारो: महिला की मौत के बाद आयी जांच रिपोर्ट, निकली कोरोना पॉजिटिव

बोकारो जिले के चास स्थित नीलम नर्सिंग होम में धनबाद के कतरास से आई एक 80 वर्षीय महिला की इलाज के दौरान मौत हो गयी. महिला की मौत के बाद रिपोर्ट में पाया गया कि महिला कोरोना पॉजिटिव थी. जो पिछले काफी दिनों से सर्दी-खांसी से ग्रसित थी.

Neelam Hospital
नीलम हॉस्पिटल

बोकारो: जिले में प्रशासन की लापरवाही का मामना सामने आया है. जहां धनबाद के कतरास से आयी 80 वर्षीय महिला की इलाज के दौरान मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार महिला 29 जून को सर्द- खांसी और बुखार की शिकायत लेकर चास के नीलम नर्सिंग होम में भर्ती हुई थी. महिला के शिकायत के बाद डाक्टरों ने उसे कोविड-19 का टेस्ट लेकर उसे प्राइवेट वार्ड में भर्ती कराया, लेकिन जब तक रिपोर्ट आता तब तक महिला की मौत हो चुकी थी.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढे़ं:-झारखंड की 'पॉलिटिकल हिस्ट्री' में जुड़ा नया अध्याय, बिना नेता प्रतिपक्ष हुए दो असेंबली सेशन

महिला की मौत 4 जुलाई को हुई थी और अब उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. तो हॉस्पिटल में पूरी तरह से हड़कंप मच गया और नीलम नर्सिंग होम को चास सीओ और मेडिकल टीम की देखरेख में सभी मरीजों को दूसरे अस्पताल में भेज कर सील कर दिया गया.

ये भी पढ़ें-सुशांत के फैंस ने जमशेदपुर में चलाया हस्ताक्षर अभियान, सुसाइड मामले में की जांच की मांग

मौके पर पहुंचे बोकारो के सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार पाठक ने बताया कि कोविड-19 के प्रोटोकॉल के हिसाब से हॉस्पिटल को 48 घंटे तक सील कर दिया गया है. ओटी और आईसीयू को पूरी तरह से सील कर दिया गया है और पूरे अस्पताल को सेनेटाइज किया जा रहा है और अस्पताल जब 48 घंटे के बाद खुलेगा, उसके बाद भी पूरे अस्पताल को सेनेटाइज किया जाएगा, जिससे संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details