झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

World Police and Fire Games में झारखंड को गोल्ड, एसआईएसएफ जवान संतोष कुमार बोबोंगा के जीता पदक

कनाडा में आयोजित वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स में झारखंड पुलिस के जवान संतोष कुमार बोबोंगा ने गोल्ड मेडल जीता है. बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए उन्होंने दो स्वर्ण पदक अपने नाम किया है.

By

Published : Aug 1, 2023, 7:37 AM IST

Jharkhand Police Jawan Santosh Bobonga won Gold at world police and fire games canada
डिजाइन इमेज

बोकारोः झारखंड पुलिस के एसआईएसएफ जवान संतोष कुमार बोबोंगा ने कनाडा में आयोजित वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स में बड़ी कामयाबी हासिल की है. बोकारो में स्टेट इंडस्ट्रियल सिक्योर्टी फोर्स (एसआईएसएफ) में पदस्थापित संतोष ने बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए दो गोल्ड मेडल जीता. उन्होंने 55 केजी और फिजिक 165 सेमी कैटेगरी में दुनियाभर के बॉडी बिल्डर्स को पछाड़ते हुए स्वर्ण पदक भारत के नाम किया. इसके पहले भी उन्होंने राज्य के लिए कई मेडल जीते हैं.

इसे भी पढ़ें- बोकारो के एसआईएसएफ जवान संतोष बोबोंगा का वर्ल्ड पुलिस चैंपियनशिप में चयन, कनाडा में दिखाएंगे बॉडी बिल्डिंग का जलवा

कनाडा के वेनिपिंग से ईटीवी भारत से फोन पर बात करते हुए संतोष ने बताया कि उन्होंने पहली बार भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए गोल्ड मेडल जीता है. उन्होंने कहा कि मेरे लिए गर्व की बात है. देश के विभिन्न सैन्य बलों और पुलिस में सेवा देने वाले भारत के 145 खिलाड़ी, एथलीट और ऑफिसियल्स इस चैंपियनशिप में हिस्सा ले रहे हैं. संतोष कुमार बोबोंगा झारखंड से एकमात्र पुलिसकर्मी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने विदेशी धरती पर ये कमाल किया है.

एसआईएसएफ जवान संतोष कुमार बोबोंगा के इस प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल करने के बाद उनके साथी जवानों में उत्साह का माहौल है. संतोष को शुभकामनाएं देने का तांता लग गया है. उनके गोल्ड मेडल जीतने पर खेल प्रेमियों ने भी उन्हें इसके लिए ढेरों बधाइयां दी हैं. चाईबासा के गोइलकेरा निवासी संतोष कुमार बोबोंगा मौजूदा समय में बोकारो में एसआईएसएफ में कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं. इससे पहले नवंबर 2022 में संतोष कुमार बोबोंगा ने महाराष्ट्र के पुणे में ऑल इंडिया पुलिस क्लस्टर चैंपियनशिप की बॉडीबिल्डिंग में 45 प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए स्वर्ण पदक जीता था.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details