झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 5, 2022, 10:31 AM IST

Updated : Jan 5, 2022, 2:40 PM IST

ETV Bharat / state

Double Murder in Bokaro: राशन दुकान में सो रहे दो लोगों की हत्या, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

बोकारो दोहरा हत्याकांड से मुफस्सिल थाना इलाके में सनसनी फैल गई है. घटना के वक्त चास मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बिजुलिया गांव के दो लोग राशन दुकान में सो रहे थे. मृतकों के नाम अरुण महथा और फटिक धीवर बताए जा रहे हैं.

Double murder in bokaro ration shop attack on people sleeping
राशन दुकान में सो रहे दो लोगों की हत्या

बोकारोः जिले के चास मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बिजुलिया गांव के बाहर राशन दुकान में सो रहे मजदूर और दुकान मालिक की हत्या कर दी गई. दोनों पर तेज धार हथियार से सिर पर प्रहार किया गया है और दुकान से चोरी भी हुई है. इससे आशंका जताई जा रही है कि चोरी के लिए दुकान में घुसे हत्यारों ने पहचान लिए जाने पर वारदात को अंजाम दिया. ग्रामीण के बेटे मिलन महथा ने इसमें गांव के लोगों के ही शामिल होने की आशंका जताई है. इधर बिजुलिया गांव दोहरा हत्याकांड से इलाके में सनसनी फैल गई है.

ये भी पढ़ें-बुढापे का सहारा: जानिए, एल्डर लाइन 14567 के जरिए कैसे मिलती है बुजुर्गों को सहायता

घटना की सूचना पर मुफस्सिल थाना पुलिस और चास सदर एसडीपीओ मौके पर पहुंचे. उन्होंने जांच पड़ताल शुरू कर दी है. मौके पर फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया है. टीम ने सबूत जुटाए हैं. प्रथम दृष्टया चोरी के लिए आए चोरों की ओर से वारदात को अंजाम दिए जाने की बात कही जा रही है.

क्या बोले एसडीपीओ

चास सदर एसडीपीओ पुरुषोत्तम सिंह ने बताया कि चोरी की घटना अंजाम देने के दौरान हत्याकांड को अंजाम दिया गया है. दुकान के गल्ले में रखे पैसे भी गायब हैं. पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच पड़ताल कर रही है. फॉरेंसिक, टेक्निकल और स्वान दस्ता को बुलाकर मामले की जांच कराई जा रही है.

देखें पूरी खबर

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक बिजुलिया गांव के रहने वाले 60 वर्षीय अरुण महथा गांव के बाहर राशन दुकान चलाने थे. दुकान के बगल में ही उनका खलिहान भी है. मंगलवार रात प्रतिदिन की तरह ग्रामीण क्षेत्र में मजदूरी करने वाला बेलूट निवासी फटिक धीवर भी सो रहा था. अनुमान लगाया जा रहा है कि देर रात चोरी की घटना को अंजाम देने आए अज्ञात चोर पहचान लिए गए तो हत्यारों ने तेज धार हथियार से दोनों के सिर पर वार कर दोनों की हत्या कर दी. उसके बाद दुकान का ताला तोड़कर अंदर रखे लगभग 4000 रुपये लेकर भाग गए


घटना की जानकारी ग्रामीणों को तब मिली जब अहले सुबह 7 बजे अरुण की पत्नी प्रतिदिन की भांति दुकान पहुंचीं. उन्होंने देखा कि दोनों का शव बिछावन में खून से लथपथ है. इसके बाद इसकी जानकारी अरुण के इकलौते पुत्र मिलन महथा को दी गई. बाद में घर वालों ने मुफस्सिल थाना पुलिस को इस घटना की जानकारी दी. घटना की जानकारी मिलने के बाद चास एसडीपीओ मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की.मृतक के बेटे का कहना है कि हमलोगों की दुश्मनी किसी से नहीं है.

पहले भी हुई है वारदात

वहीं घटनास्थल पर पहुंचे चंदनकियारी के भाजपा विधायक अमर कुमार बाउरी ने घटना को दुखद बताया है और इसे कानून की विफलता बताई है. उन्होंने कहा कि जब तक अपराधी पकड़े नहीं जाते हैं, तब तक जांच का कोई मतलब नहीं है. अपराधी पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों में दहशत कम होगी. उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में भी इस तरह कि घटना घटी थी.

Last Updated : Jan 5, 2022, 2:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details