झारखंड

jharkhand

देवघर कोर्ट में हत्या के बाद बोकारो पुलिस अलर्ट, दोनों न्यायालयों में पुलिस बलों की तैनाती

By

Published : Jul 1, 2022, 12:39 PM IST

देवघर कोर्ट में हुई हत्या के बाद झारखंड हाई कोर्ट, सरकार और पुलिस मुख्यालय राज्य के सभी जिलों में पुलिस को सुरक्षा के मद्देनजर आवश्यक निर्देश दे रहे हैं. जिसके तहत बोकारो पुलिस अलर्ट है. जिला के दोनों न्यायालयों में पुलिस बलों की तैनाती कर आने जाने वाले लोगों की जांच की जा रही है.

police forces in Bokaro courts
police forces in Bokaro courts

बोकारो: देवघर कोर्ट में पेशी के लिए आए आरोपी की हत्या के बाद से झारखंड हाई कोर्ट, सरकार और पुलिस मुख्यालय भी सुरक्षा को लेकर गंभीर है. इनकी ओर से दिए जा रहे दिशा निर्देश के अनुसार बोकारो पुलिस भी अलर्ट है. बाकारों पुलिस सुरक्षा में किसी भी तरह की चूक नहीं करना चाहती है. बोकारो एसपी चंदन कुमार झा ने बताया कि न्यायालय और न्यायाधीश कॉलोनियों में पुलिस की तैनाती की गई है. बोकारो जिले में दो न्यायालय होने के कारण दोनों ही जगहों पर पुलिस बलों की तैनाती की गई है और निरंतर जांच प्रक्रिया भी चल रही है.

इसे भी पढ़ें:देवघर कोर्ट परिसर में अमित सिंह हत्याकांड में DGP गंभीर, मौका-ए-वारदात का किया निरीक्षण

सुरक्षा के मद्देनजर हो रही जांच:जिला में अधिकारी और पुलिस के जवान बोकारो और तेनुघाट न्यायालय परिसर और मुख्य सड़कों पर आने जाने वाले लोगों की सुरक्षा जांच कर रहे हैं. इसके अलावा कोर्ट परिसर में तैनात पुलिस के जवान हर उस शख्स की जांच कर रहे हैं, जो न्यायालय और बार भवन में अपने कार्यों का निष्पादन करवाने आ रहे हैं. पुलिस के अधिकारी जवानों के साथ मिलकर पैनी नजर रख लोगों को सामानों की भी जांच कर रहे हैं.

देखें वीडियो

देवघर कोर्ट में हुई थी हत्या: मालूम हो, बीते 18 जून को देवघर कोर्ट में अपराधी अमित कुमार सिंह को पेशी के लिए बिहार से लाया गया था, जहां सरेआम गोली मारकर उसकी हत्या कर दी गई थी. अपराधी अमित कुमार सिंह पटना के सदीसोपुर का रहने वाला था और बेउर जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था. अमित सिंह देवघर के प्रसिद्ध व्यवसायी चंचल कोठारी अपहरण कांड का मुख्य आरोपी था और इसी केस के सिलसिले में उसकी पेशी देवघर कोर्ट में हुई थी. अपहरण का मामला साल 2012 का है. पेशी के बाद वह वकील से मिलने उसके चेंबर में घुसा था, तभी गोली मारकर उसकी हत्या कर दी गई थी. घटना के बाद से कचहरी परिसर की सुरक्षा पर सवाल उठने लगे थे. जिसके बाद देवघर कोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई. इस घटना के बाद राज्य के सभी जिलों के पुलिस को अलर्ट किया गया है. साथ ही सभी जिलों के कोर्ट परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details