झारखंड

jharkhand

By

Published : May 1, 2020, 12:08 PM IST

ETV Bharat / state

बोकारो: डीसी ने ग्रामीणों के बीच बांटा सूखा अनाज

बोकारो में उपायुक्त मुकेश कुमार सिंह ने जिले का जायजा किया. इस दौरान सूखा अनाज का वितरण किया. वहीं, उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से जो गाइडलाइन जारी किया गया है उसका पालन करें.

DC reached Gandhigram
गांधीग्राम पहुंचे डीसी

बोकारो: जिले के उपायुक्त मुकेश कुमार सिंह ने गोमिया के स्वांग स्थित गांधीग्राम में ग्रामीणों का हाल चाल जानने के उनके बीच सूखा अनाज का वितरण किया. उपायुक्त ने कहा कि बोकारो जिला प्रशासन संपूर्ण क्षेत्र में गरीबों के बीच राशन पहुंचाने का काम कर रही है.

गांधीग्राम पहुंचे डीसी

उपायुक्त मुकेश कुमार ने कहा कि महामारी से निपटने के बाद गांधीग्राम के लोगों को मुख्य धारा में लाने के लिए इसकी मैपिंग कर कार्य योजना तैयार की जाएगी. गांधीग्राम के लोगों का सर्वांगीण विकास के लिए सीसीएल भी सहयोग करेगा. यहां सीसीएल ने पहले भी सूखा अनाज देने का काम किया. उन्होंने कहा कि संपूर्ण जिला में कोरोना महामारी से निपटने के लिए जिलेवासी पूरी तरह से सहयोग कर रहे हैं. लॉकडाउन का लोगों ने अच्छे ढंग से पालन किया है, जिसके कारण हम कोरोना से मुक्ति पाने के कगार पर हैं.

ये भी पढ़ें- रांची में दहेज के लोभ ने एक और महिला की ली जान, ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज

डीसी ने कहा कि कोरोना के 9 पॉजिटिव केस में 5 मरीज ठीक होकर अपने घर आ गए हैं. इस काम में स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर, नर्स और कर्मचारियों ने पूरी मुस्तैदी के साथ कोरोना मरीज को ठीक करने में लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना को लेकर भय का माहौल बनाने की जरूरत नहीं है और किसी को भी इस रोग से डरने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि राज्य सरकार के जरिए से जो गाइडलाइन जारी किया गया है उसका पालन करें. उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और मास्क पहने और समय-समय पर साबुन से हाथ जरूर धोएं. साथ ही डीसी ने कहा कि जिनके पास कोई कार्ड नहीं है और गैर बीपीएल धारी है उन्हें भी दस किलो अनाज दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details