झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

राहत सामग्री लेकर झुमरा पहुंचे सीआरपीएफ के जवान, लोगों ने कहा फरिश्ता आया

गोमिया प्रखंड के अति नक्सल प्रभावित झुमरा पहाड़ की तलहटी स्थित आधा दर्जन से अधिक गांव के ग्रामीणों को सीआरपीएफ के जवान राशन दें रहे हैं. ग्रामीणों की मानें तो इस लॉकडाउन के दौरान इन सुदूर ग्रामीण इलाकों में संचार की सारी व्यवस्थाएं ठप पड़ गई है. वैसे में सीआरपीएफ के जवानों के द्वारा ग्रामीणों की जरूरत की सारी चीजें प्रदान करने की पहल की जा रही है.

By

Published : May 7, 2020, 11:34 AM IST

CRPF jawans are distributing ration in bokaro
राहत सामग्री

बोकारो: गोमिया प्रखंड के अति नक्सल प्रभावित झुमरा पहाड़ की तलहटी स्थित आधा दर्जन से अधिक गांव के ग्रामीणों को सीआरपीएफ के जवान राशन दें रहे हैं. सीआरपीएफ 26वीं बटालियन के द्वारा इन सुदूर गांव में आम ग्रामीणों के बीच राशन और उनके रोजमर्रा की जरूरत की चीजों को प्रदान करने की कवायद हर दिन की जा रही है.

ग्रामीणों की मानें तो इस लॉकडाउन के दौरान इन सुदूर ग्रामीण इलाकों में संचार की सारी व्यवस्थाएं ठप पड़ गई है. वैसे में सीआरपीएफ के जवानों के द्वारा ग्रामीणों की जरूरत की सारी चीजें प्रदान करने की पहल की जा रही है. ऐसे में सीआरपीएफ के जवान हमारे लिए किसी फरिश्ते से कम नहीं हैं, जो लगातार इन सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की जरूरत की आवश्यक चीजें प्रदान कर रहे हैं.

ये भी पढे़ं:को-ऑपरेटिव बैंक घोटाला: बैंक अफसरों ने नहीं दी कागजात, CID ने जारी किया नोटिस

पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार झा ने बताया कि जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ की संयुक्त पहल से झुमरा स्थित ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार लोगों को राहत सामग्री के साथ-साथ उनकी आवश्यकता और जरूरत की चीजों को प्रदान करने की पहल की जा रही है. बता दें कि विश्व विख्यात झुमरा पहाड़ के ऊपर 4 गांव बसा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details