झारखंड

jharkhand

वेलेंटाइन वीक: जादू की झप्पी लेकर युवा मना रहे हैं Hug Day, काफी खास है यह मौका

By

Published : Feb 12, 2020, 4:58 PM IST

पूरे देशभर में वेलेंनटाइन वीक मनाया जा रहा है और आज हग डे मनाया जा रहा है. राजाधानी रांची में भी युवाओं में वेलेंटाइन वीक का क्रेज देखा जा रहा है. लोग अपने खास दोस्तों के साथ गले लगकर इस दिन को मना रहे हैं.

Youth are celebrating Hug Day
वैलेंटाइन वीक

रांचीः वेलेंटाइन वीक को लेकर पूरे देश और दुनिया के साथ-साथ राजधानी रांची में भी युवाओं के बीच उत्साह देखा जा रहा है. रोज डे, प्रपोज डे, चॉकलेट डे, टेडी डे, प्रॉमिस डे के बाद आज आज हग डे सेलिब्रेट किया जा रहा है.

देखें पूरी खबर

इस दिन कपल्स जहां एक दूसरे को स्पेशल फील कराने की कोशिश करते हैं, तो वहीं अन्य रिश्तो में भी यह दिन कुछ खास होता है. युवा कहते हैं एक जादू की झप्पी यानी कि हग तमाम उदासी और परेशानियों को दूर कर देते हैं. यह प्यार जताने का एक अलग तरीका है और आज इस दिन को राजधानी रांची के युवा अपने दोस्तों के साथ मनाते नजर आ रहे हैं.

वेलेंटाइन वीक का यह दिन युवाओं के लिए बेहद ही खास है. वहीं कपल्स के लिए यह दिन बेहद ही दिल के करीब माना जाता है. क्योंकि इस दिन वह एक दूसरे को हग करके, अपने प्यार और एहसास को जताते हैं. हग डे वेलेंटाइन वीक के छठे दिन मनाया जाता है. यानी 12 फरवरी को यह दिन प्रत्येक वर्ष मनाया जाता है. इस दिन को कपल्स बड़े ही अच्छे ढंग से मनाते हैं, तो अन्य रिश्तों में भी इस दिन का महत्व कुछ खास ही है. इस दिन से पहले इस वीक में 7 फरवरी को रोज डे, 8 फरवरी को प्रपोज डे, 9 फरवरी को चॉकलेट डे, 10 फरवरी को टेडी डे, मनाया जा चुका है.

ये भी पढ़ें-JVM के बीजेपी में विलय की हुई घोषणा, 14 साल बाद घर वापसी करेंगे बाबूलाल मरांडी

वहीं, 11 फरवरी को प्रॉमिस डे युवाओं ने मनाया. 12 को राजधानी रांची के युवा हग डे के रूप में इस दिन को मना रहे हैं. इस दिन को लेकर भी युवाओं में उत्साह देखा गया. तमाम युवा इस उत्सव को अलग-अलग अंदाज में मनाने में जुटे हैं.

कहते हैं प्यार एक अहसास है और इस अहसास को दर्शाने के लिए ही इस वीक को मनाया जाता है. अलग-अलग अंदाज में हर दिन अपने दिल के करीब लोगों को दिल की बात बताते हैं. गिफ्ट देकर मनमुटाव दूर करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details