झारखंड

jharkhand

रिम्स में ब्लैक फंगस से महिला की मौत, झारखंड में अब तक 32 लोगों की चली गई है जान

By

Published : Dec 22, 2021, 2:09 PM IST

Updated : Dec 22, 2021, 7:44 PM IST

रिम्स में ब्लैक फंगस से ग्रसित महिला की मौत हो गई. महिला को जमशेदपुर से गंभीर हालत में 21 दिसंबर को रिम्स लाया गया था. झारखंड में अब तक 32 लोगों की मौत ब्लैक फंगस से हुई है. जिसमें सबसे ज्यादा 11 मौत रांची में और 05 मौत जमशेदपुर में हुई है.

black fungus in jharkhand
ब्लैक फंगस से महिला की मौत

रांची:जमशेदपुर से गंभीर स्थिति में इलाज के लिए रिम्स लाई गई ब्लैक फंगस संक्रमित कंचन देवी की रिम्स न्यू ट्रॉमा सेंटर में मौत हो गई. महिला को 21 दिसंबर की सुबह रिम्स के डेंगू वार्ड के ब्लैक फंगस यूनिट में भर्ती कराया गया था. जहां उसकी तबीयत बिगड़ने के बाद शाम में न्यू ट्रामा सेंटर में शिफ्ट किया गया था. लेकिन इलाज के दौरान मध्य रात्रि उसकी मौत हो गई.


इसे भी पढे़ं: जानिए कितनी खतरनाक है फंगस, क्या है अलग-अलग रंगों का राज?



रिम्स के जनसम्पर्क पदाधिकारी डॉ डीके सिन्हा ने बताया कि जमशेदपुर से महिला को जब रिम्स लाया गया था, तभी से उसकी स्थिति गंभीर थी. डाक्टरों ने उसकी जान बचाने की काफी कोशिशें की. लेकिन महिला को बचाया नहीं जा सका. डॉ डीके सिन्हा ने बताया कि रिम्स में जब महिला की कोविड जांच की गई तो रिपोर्ट नेगेटिव आई थी.



ब्लैक फंगस से राज्य में अब तक 32 लोगों की मौत

IDSP झारखंड के अनुसार कोरोना की दूसरी लहर के बाद ब्लैक फंगस (म्यूकर माइकोसिस ) के मामले तेजी से बढ़े थे. लेकिन अक्टूबर में मरीजों की संख्या में कमी आ गयी थी. लंबे दिनों के बाद फिर ब्लैक फंगस से किसी की मौत हुई है. राज्य में अभी तक ब्लैक फंगस के कुल 169 केस मिले हैं. जिसमें सबसे ज्यादा 66 केस रांची में और 25 केस जमशेदपुर में मिले हैं. वहीं बोकारो में 09 और गढ़वा में 08 केस मिले हैं. झारखंड में ब्लैक फंगस से अब तक 32 लोगों की मौत हुई है. जिसमें सबसे ज्यादा 11 मौत रांची में और 05 मौत जमशेदपुर में हुई है.

Last Updated : Dec 22, 2021, 7:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details