झारखंड

jharkhand

रांची: तीसरे चरण के चुनाव में ग्रामीण क्षेत्र में उत्साह शहरी मतदाता रहे सुस्त

By

Published : Dec 12, 2019, 4:45 PM IST

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण को लेकर मतदान किए गए. बता दें कि शहरी इलाकों में वोटिंग प्रतिशत संतोषजनक नहीं है. इसके विपरीत ग्रामीण वोटरों ने बढ़चढ़ कर वोटिंग की.

Voting percentage of Third phase election in ranchi
कतार में लगे मतदाता

रांची: प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में दोपहर 1 बजे तक 45.14% वोटिंग दर्ज की गई. आंकड़ों के अनुसार सबसे अधिक वोटिंग ईचागढ़ विधानसभा सीट के लिए हुई हैं. वहां मतदान का प्रतिशत दोपहर 1:00 बजे तक 56 प्रतिशत गया है जबकि दूसरे स्थान पर 54.52 प्रतिशत के साथ सिल्ली विधानसभा इलाका है. वहीं, बरही विधानसभा में 52. 30 प्रतिशत तक वोटिंग दर्ज की गई है.

देखें पूरी खबर

हालांकि इससे विपरीत शहरी इलाकों की बात करें तो राजधानी रांची में दोपहर 1:00 बजे तक 30.61 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड हुआ है. वहीं हटिया में 35.25 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया है. दोपहर 1:00 बजे तक सबसे कम वोटिंग रांची सीट के लिए ही हुई है.

ये भी देखें-रांची: चुनाव के दौरान प्रशासन की दिखी बदइंतजामी, घनकचरा गांव के लोग नहीं कर पा रहे मतदान

राज्य के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कृपानंद झा ने कहा कि हालांकि वोटर अवेयरनेस के कई कार्यक्रम चलाए गए लेकिन इसके बावजूद शहरी इलाकों में वोटिंग प्रतिशत संतोषजनक नहीं है. उन्होंने कहा कि अभी भी उन इलाकों में समय है और मतदाताओं को घरों से निकलकर अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए. हालांकि उन्होंने कहा कि ओवरऑल मतदान प्रतिशत पिछले विधानसभा चुनाव से ज्यादा होने की पूरी उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details