झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

DSPMU छात्रसंघ चुनाव: 5 पदों के लिए मतदान शुरू, 28 प्रत्याशी आजमा रहे किस्मत

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया सुबह 10:30 बजे से शुरू हो चुकी है. इसके लिए 10 बूथ बनाए गए हैं. 5 पदों के लिए 28 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं.

By

Published : Sep 26, 2019, 1:11 PM IST

डीएसपीएमयू छात्रसंघ चुनाव

रांची: डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में छात्र संघ के 5 पदों के लिए 28 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है. मतदान की प्रक्रिया सुबह 10:30 बजे से शुरू हो चुकी है. इसके लिए 10 बूथ बनाए गए हैं. सुबह से ही मतदाता कतार लगाकर मतदान करने में जुटे हैं.

जानकारी देते संवाददाता चंदन भट्टाचार्य


डीएसपीएमयू छात्रसंघ चुनाव में मतदाताओं के बीच उत्साह देखा जा रहा है. तमाम मतदाता अपने पसंदीदा प्रत्याशी के चयन को लेकर उत्साह के साथ मत का प्रयोग कर रहे हैं. डीएसपीएमयू छात्र संघ चुनाव 5 पदों के लिए हो रहा है और इन 5 पदों में 28 प्रत्याशी अपना किस्मत आजमा रहे हैं. कुल 8 हजार 700 मतदाता अपने-अपने मत का प्रयोग कर रहे हैं.


सुबह 10:30 बजे से 4:00 बजे तक मतदान का समय रखा गया है. सुबह से ही मतदाताओं में उत्साह देखा जा रहा है. कॉलेज के बाहर प्रत्याशी अपने पक्ष में मतदान करने की अपील मतदाताओं से कर रहे हैं. बता दें कि पिछले वर्ष एक पद पर एबीवीपी जबकि बाकी पदों पर एसीएस और जेसीएम ने कब्जा जमाया था. इस बार का चुनाव काफी दिलचस्प माना जा रहा है. क्योंकि इस बार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने रांची विश्वविद्यालय के चुनाव में सबसे अधिक मत लाकर अधिकतर सीटों पर कब्जा जमा लिया है. ऐसे में डीएसपीएमयू का यह चुनाव काफी दिलचस्प होने जा रहा है.

ये भी पढे़ं:गोड्डा: मोबाइल चोर गिरोह का भंडाफोड़, पुलिस ने तीन अपराधियों को किया गिरफ्तार
मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. किसी भी तरह की अनहोनी से निपटने के लिए पूरे विश्वविद्यालय कैंपस में पुलिस बल की तैनाती की गई है. विश्वविद्यालय कैंपस के अंदर बिना आई कार्ड के किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details