झारखंड

jharkhand

UPSC Civil Services Prelims exam: रांची के 60 परीक्षा केंद्रों पर रविवार को होगी प्रीलियम्स परीक्षा

By

Published : Oct 9, 2021, 8:41 PM IST

रांची के 60 केंद्रों पर रविवार यानी 10 अक्टूबर को यूपीएससी की ओर से सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जाएगी. इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है. इसे लेकर परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर का दायरे में सुबह 6:30 बजे से शाम 7:30 बजे तक निषेधाज्ञा लागू रहेगा.

UPSC exam will be held on Sunday
UPSC exam will be held on Sunday

रांची:संघ लोक सेवा आयोग यूपीएससी की ओर से आयोजित सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 10 अक्टूबर को आयोजित होगी. दो पालियों में यह परीक्षा रांची के 60 केंद्र पर आयोजित की जा रही है.


रविवार यानी 10 अक्टूबर को यूपीएससी की ओर से ली जाने वाली परीक्षा के लिए रांची में 60 केंद्र बनाए गए हैं. परीक्षा के आयोजन को लेकर मजिस्ट्रेट की ओर से विशेष दिशा निर्देश दिए गए हैं. प्रशासन की ओर से परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर का दायरे में निषेधाज्ञा लागू किया गया है. 10 अक्टूबर को सुबह 6:30 बजे से शाम 7:30 बजे तक यह प्रभावी रहेगा. पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:30 बजे से 11:30 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा 2:30 से 4:30 तक आयोजित होगी.

ये भी पढ़ें:ईटीवी भारत से बोले UPSC 2020 टॉपर शुभम कुमार- ये अभी शुरुआत है


कोविड-19 प्रोटोकॉल का होगा पालन
परीक्षा के दौरान प्रदेश में लागू कोरोनावायरस का प्रोटोकॉल का पालन विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा. इसे लेकर प्रशासनिक स्तर पर व्यवस्था की गई है. तमाम परीक्षा केंद्रों पर सैनिटाइजेशन की व्यवस्था है. वहीं मास्क लगाकर परीक्षा केंद्रों में आना अनिवार्य किया गया है. कोविड-19 को लेकर जारी तमाम नियम परीक्षा केंद्रों पर लागू किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details