झारखंड

jharkhand

रांची में छत्तीसगढ़ के जवानों ने आपसी रंजिश में एक दूसरे पर चलाई गोली, मौके पर दोनों की मौत

By

Published : Dec 9, 2019, 11:59 AM IST

Updated : Dec 9, 2019, 2:20 PM IST

रांची में अहले सुबह एक बड़ी घटना घटी. राजधानी के होटवार में एसएएफ के दो जवानों ने एक दूसरे पर गोली चलाई. जिससे मौके पर ही दोनों जवानों की मौत हो गई. बताया गया कि दोनों जवान चुनावी ड्यूटी में तैनात किए गए थे. वहां से लौटने के बाद यह घटना घटी.

Two soldiers died due to bullet injuries in Ranchi
2 SAF जवान की मौत

रांची: राजधानी के खेल गांव स्थित होठवार स्पोर्ट्स मेगा कंपलेक्स में तड़के सुबह एक बड़ी घटना घटी. दो जवान आपस में ही किसी बात को लेकर भिड़ गए और दोनों ने एक दूसरे पर बंदूक तान दी और एक दूसरे को गोली भी मार दी. मौके पर ही दोनों जवानों की मौत हो गई है. घटनास्थल पर पुलिस के वरीय पदाधिकारी कैंप कर रहे हैं. हालांकि अभी तक किस बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हुई है. इसकी पुष्टि पुलिस की ओर से नहीं की गई है.

देखें पूरी खबर

जानकारी के अनुसार झारखंड विधानसभा चुनाव के चुनावी ड्यूटी में छत्तीसगढ़ से छत्तीसगढ़ की सशस्त्र बल 4 बटालियन बी कंपनी के जवान शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराने के बाद झारखंड पहुंचे. जिसके बाद अहले सुबह दोनों जवानों के बीच किसी बात को लेकर आपसी रंजिश हुई.

जानकारी देते कमांडेड

ये भी पढे़ं-SAF के जवान ने कमांडर और खुद को मारी गोली, दोनों की मौत

बताया जा रहा है कि एक जवान कंपनी के कमांडर थे. जिनका नाम मेला राम कुर्रे बताया जा रहा है. वहीं दूसरा जवान विक्रम राजवाड़े जो कि सिपाही था किस बात को लेकर दोनों जवानों के बीच रंजिश हुई है. फिलहाल पुलिस ने इसकी पुष्टी नहीं की है. गोली लगने से मौके पर ही दोनों की मौत हो गई है.

मामले में CAF के कमांडेंट डीआर आंचला ने पूरी जानकारी देते हुए बताया कि जवान सिपाही विक्रम राजवाड़े पहले भी अनुशासनहीनता के कारण बटालियन की ओर से उन्हें फटकार लगाई जा चुकी है. जबकि पहले भी उन्हें खुद कमांडेंट डीआर आंचला ने उन्हें काफी समझाया था और आज अचानक इस तरह की घटना घटी. आंचला ने कहा कि कोई परिवारिक विवाद नहीं था, न ही कोई आपसी रंजिश थी. वहीं उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की छुट्टी का यीशु भी नहीं था. हालांकि अभी भी छानबीन जारी है. जल्द ही पूरे मामले के सच सामने आएगी. इस मामले को लेकर लगातार जांच जारी है. छत्तीसगढ़ के सशस्त्र पुलिस बल के कमांडेंट के आलावे राज्य पुलिस के कई अधिकारी मौके पर मौजूद है.

Last Updated : Dec 9, 2019, 2:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details