झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रांची में चार दिनों में दो थानेदार निलंबित, लापरवाही बरतने वालों पर एसएसपी हुए सख्त

रांची एसएसपी ने पिछले चार दिनों में दो थानेदारों को निलंबित (Two SHO suspended in four days) किया है. बताया जा रहा है कि दोनों थानेदारों पर लापरवाही बरतने का आरोप है.

By

Published : Sep 17, 2022, 12:44 PM IST

Two SHO suspended in four days in Ranchi
चार दिनों में दो थानेदार निलंबित

रांचीः कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में पिछले 4 दिनों के भीतर रांची एसएसपी ने दो थानेदारों को निलंबित (Two SHO suspended in four days) किया है. दो दिनों पहले पुंदाग ओपी प्रभारी अरविंद सिंह को निलंबित किया था. वहीं, शनिवार को एसएसपी ने चान्हो थाना प्रभारी को निलंबित किया है. दोनो थानेदारों को लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित किया गया है.

यह भी पढ़ेंःकोयला चोरी के आरोप में दो पुलिसकर्मी निलंबित, DGP के आदेश पर हुआ तबादला


दो दिनों पहले हटिया डीएसपी के रिपोर्ट पर पुंदाग ओपी प्रभारी अरविंद सिंह को एसएसपी ने निलंबित कर विवेक कुमार को पुंदाग का नया थाना प्रभारी बनाया है. अरविंद सिंह पर आरोप था कि वह पीड़ित को एफआईआर दर्ज करने के लिए 6 महीने से दौड़ा रहे थे. परेशान होकर पीड़ित ने रांची सीनियर एसपी को पूरे मामले की जानकारी दी. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ने हटिया डीएसपी राजा मित्रा को जांच करने का निर्देश दिया, पीड़ित का आरोप सही पाया. इसके बाद पुंदाग ओपी प्रभारी पर कार्रवाई की गई.

सीनियर एसपी ने खलारी डीएसपी के रिपोर्ट पर चान्हो थाना प्रभारी विवेकानंद दुबे को निलंबित किया है. चान्हो थाना प्रभारी विवेकानंद पर आरोप था कि बालू कारोबारी को थाना बुलाकर मारपीट की थी. पैसे की लेन देन की वजह से यह मारपीट की गई थी. चान्हो के नये थाना प्रभारी रंजय कुमार को बनाया गया है.

एसएसपी किशोर कौशल करीब दो माह पहले पदभार ग्रहण किया है. पदभार ग्रहण करने के बाद सिर्फ शिकायत के आधार पर थानेदारों पर कार्रवाई की है. हालांकि यह माना जा रहा है कि कुछ ही दिनों में बड़े पैमाने पर रांची में थानेदारों के तबादले होंगे. इस ट्रांसफर पोस्टिंग और कार्रवाई से थानेदारों में खलबली मची हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details