झारखंड

jharkhand

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से देर रात हटिया पहुंचेगी प्रवासी मजदूरों को लाने वाली ट्रेन, सीएम ने स्टेशन पहुंचकर लिया तैयारियों का जायजा

By

Published : May 1, 2020, 10:13 PM IST

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से प्रवासी मजदूरों को झारखंड लाने वाली ट्रेन शुक्रवार देर रात 11 बजे हटिया स्टेशन पहुंचेगी. इसी बाबत तैयारियों का जायजा लेने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शुक्रवार की देर शाम खुद हटिया रेलवे स्टेशन पहुंचे.

Train to bring migrant laborers to reach Hatia late night
सीएम ने हटिया स्टेशन पहुंचकर लिया तैयारियों का जायजा

रांची: सीएम के साथ इस दौरान जिले के डिप्टी कमिश्नर, एसएसपी समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे. तैयारियों का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी पदाधिकारी अपने स्तर से संतोषजनक तैयारी कर रहे हैं. सीएम ने कहा कि पदाधिकारी लगातार हर चीज की माइक्रो लेवल पर बार-बार चेक कर रहे हैं कि कहीं कोई कमी तो नहीं है और उसको सुधारा भी जा रहा है. सीएम ने कहा कि जैसे ही लोग आएंगे उसमें अगर कार्यक्रम में कुछ बदलाव करने की जरूरत पड़ेगी तो इसके लिए जिला प्रशासन सक्षम है. समय अनुसार चीजों में फेरबदल किया जाएगा.

सीएम ने हटिया स्टेशन पहुंचकर लिया तैयारियों का जायजा

उन्होंने कहा कि प्रशासन मौजूदा संक्रमण में दिन-रात एक करके काम कर रहा है. साथ ही सभी मजदूरों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने की पूरी तैयारी की जा रही है. एमएचए की गाइडलाइन पर बोले सीएम कि अभी जानकारी मिली है कि 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. अब फिर से नई गाइडलाइन को देखना पड़ेगा. नई रणनीति बनानी पड़ेगी. नए तरीके से चीजों को देखना पड़ेगा.

सीएम ने कहा कि सबसे बड़ी बात है कि झारखंड देश का पहला राज्य है जहां वैधानिक रूप से मजदूर सबसे पहले लौट रहे हैं. वहीं, एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जिनको क्रेडिट लेना है, खुद अपना गले में माला पहन लें, उनका भी स्वागत है. दरअसल, राज्य सरकार ने हटिया स्टेशन से उन मजदूरों के लिए सात अलग-अलग बसों की व्यवस्था की है. जिनमें उन मजदूरों की मेडिकल स्क्रीनिंग के बाद उन्हें गंतव्य की ओर ले जाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details