झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 8, 2021, 4:58 PM IST

ETV Bharat / city

Top@5PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की बड़ी 10 खबरें...एअर इंडिया विनिवेश : टाटा सन्स को मिली कमान, क्रूज ड्रग्स केस : आर्यन खान को आर्थर रोड जेल भेजा गया, जमानत पर सुनवाई जारी, हीरोइन बनने के लिए पैसे चुराकर भागी दो बहनें, पढ़ें मम्मी-पापा को इमोशनल चिट्ठी में क्या लिखा, बाबूलाल मरांडी के सलाहकार सुनील तिवारी को मिली जमानत, दो शर्तों का करना होगा पालन, झारखंड हाई कोर्ट को मिले 4 नए जज, चीफ जस्टिस डॉ. रवि रंजन ने दिलाई शपथ. ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@5PM

ETV Bharat
टॉप टेन न्यूज

  • एअर इंडिया विनिवेश : टाटा सन्स को मिली कमान

एअर इंडिया विनिवेश (Air India Disinvestment) की प्रक्रिया पूरी हो गई है. टाटा सन्स को एअर इंडिया की कमान मिली है. (Tata Sons wins bid for Air India) यह जानकारी दीपम सचिव (DIPAM Secretary) तुहिन कांत पांडे (Tuhin Kant Pandey) ने दी.

  • क्रूज ड्रग्स केस : आर्यन खान को आर्थर रोड जेल भेजा गया, जमानत पर सुनवाई जारी

क्रूज ड्रग्स केस में गिरफ्तार बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की अग्रिम जमानत अर्जी पर शुक्रवार को मुंबई की सेशंस कोर्ट में सुनवाई जारी है. आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे कोर्ट में अपनी दलीले पेश कर रहे हैं.

  • हीरोइन बनने के लिए पैसे चुराकर भागी दो बहनें, पढ़ें मम्मी-पापा को इमोशनल चिट्ठी में क्या लिखा

जमशेदपुर में टाटा नगर रेलवे स्टेशन से घर से भागी दो नाबालिग लड़कियों का रेस्क्यू किया गया है. दोनों फिल्मों में हीरोइन बनने की चाह में मुंबई जाने की फिराक में थी और ट्रेन का इंतजार कर रही थी. दोनों को पकड़ने के बाद आरपीएफ ने चाइल्डलाइन को सौंप दिया है.

  • बाबूलाल मरांडी के सलाहकार सुनील तिवारी को मिली जमानत, दो शर्तों का करना होगा पालन

यौन शोषण मामले में गिरफ्तार बाबूलाल मरांडी के राजनीतिक सलाहकार सुनील तिवारी को हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है. उन्हें दो शर्तों पर जमानत दी गई है.

  • झारखंड हाई कोर्ट को मिले 4 नए जज, चीफ जस्टिस डॉ. रवि रंजन ने दिलाई शपथ

झारखंड हाई कोर्ट को आज 4 नए जज मिल गए हैं. चारों नए जज ने शपथ ली. इसके साथ ही अब झारखंड हाई कोर्ट में 19 जज हो गए हैं.

  • Inspire Award: पिछले सत्र में चौथे स्थान पर था झारखंड, जानें इस बार क्या है विभाग का लक्ष्य

देश के सभी राज्यों के स्कूलों में कक्षा 6 से दसवीं तक पढ़ने वाले छात्रों को जिला स्तर पर 10 हजार, राज्य स्तर पर 1000 विचारों का चयन कर प्रोत्साहन राशि और विदेश यात्रा भेजने के लिए इंस्पायर अवार्ड मानक योजना लागू किया गया है. पिछले साल झारखंड इसमें चौथे नंबर पर था. इस वर्ष भी शिक्षा विभाग की ओर से और बेहतर करने के लिए व्यापक तैयारी की जा रही है.

  • पलामू में TSPC का कुख्यात कमांडर किसलय सिंह गिरफ्तार, छापेमारी के दौरान पुलिस पर की फायरिंग

पलामू में पुलिस ने TSPC के एरिया कमांडर किसलय सिंह (kislay Singh) को गिरफ्तार किया है. पुलिस की छापेमारी के दौरान किसलय सिंह समेत उसके साथियों ने फायरिंग भी की. जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने किसलय को गिरफ्तार किया है.

  • Air Force Day 2021 : भारतीय वायुसेना पर बनी हैं ये फिल्में, इस फिल्म ने बनाया था रिकॉर्ड

आज भारतीय वायुसेना की 89वीं वर्षगांठ है. इस मौके पर गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस (Hindon Air Base) पर वायुसेना भारत-पाकिस्तान युद्ध के 50 साल पूरे होने पर विजय वर्ष के तौर पर मना रही है. हिंदी सिनेमा में भी समय-समय पर भारतीय वायुसेना का इतिहास और दमखम दिखाया गया है. जानेंगे उन पांच बड़ी फिल्मों के बारे में जिनमें भारतीय वायुसेना का शौर्य देखने कोम मिला.

  • किसान की बेटी ने बीपीएससी में लहराया परचम, बिहार की तरक्की में देंगी योगदान

BPSC की परीक्षा में परचम लहराने वाली लोहरदगा की रोशनी सिंह ने ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि परिवार के सपोर्ट से ही यह संभव हो सका है. रोशनी की प्राथमिक शिक्षा लोहरदगा से हुई और इसके बाद उन्होंने रांची में हरकर उच्च शिक्षा प्राप्त की. रोशनी ग्रामीण क्षेत्र से आती हैं और उनके पिता किसान हैं.

  • रांची में रेलवे की जमीन से अतिक्रमण हटाने गई टीम से बहस, ज्यादती का लगाया आरोप

रांची में रेलवे की जमीन से अतिक्रमण हटाने गई टीम के साथ जमकर बहसबाजी हुई है. अतिक्रमणकारियों ने ज्यादती का आरोप लगाया है. जबकि अधिकारी ने कहा कि सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद ही कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details