झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

Top10@3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें...रांची में पुलिस जवान की मौत, Pitru Paksha 2021 : कैसे समझें पिंडदान और तर्पण से पितर हुए प्रसन्न?, नरेंद्र गिरि को सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि, बोले- हर घटना का होगा पर्दाफाश, नक्सलियों का स्थापना दिवस सप्ताह शुरू, अलर्ट मोड में पुलिस, पिंजरे में फंसा आतंकी लंगूर, अब जू में मिलेगी जगह. ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़ें Top10@3PM

By

Published : Sep 21, 2021, 2:59 PM IST

ETV Bharat
टॉप टेन न्यूज

  • रांची में पुलिस जवान की मौत

रांची में पुलिस के एक जवान की मौत हो गई है. वो रांची पुलिस में चालक की पोस्ट पर था. मौत की वजह का पता नहीं चल पाया है.

  • Pitru Paksha 2021 : कैसे समझें पिंडदान और तर्पण से पितर हुए प्रसन्न?

पितृ पक्ष 2021 (Pitru Paksha 2021) 20 सितंबर से शुरू होकर 6 अक्टूबर तक चलेगा. मान्यता है कि इस दौरान पितर अपने वंशजों से मिलने आते हैं. पितृ पक्ष में पूर्वजों को जल देने से आत्मा को शांति मिलती है और वंशजों के घर में सुख शांति बनी रहती है. पिंडदान और तर्पण से पितर प्रसन्न हुए या नहीं, इसे समझना कठिन नहीं है.

  • नरेंद्र गिरि को सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि, बोले- हर घटना का होगा पर्दाफाश

महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) का पोस्टमॉर्टम (Post mortem) आज डॉक्टरों के पैनल से करवाया जाएगा. पोस्टमॉर्टम के बाद उनका अंतिम संस्कार (Cremation) किया जाएगा. वहीं सीएम योगी भी आज प्रयागराज पहुंचे.

  • नक्सलियों का स्थापना दिवस सप्ताह शुरू, अलर्ट मोड में पुलिस

झारखंड में नक्सली संगठन भाकपा माओवादी स्थापना दिवस सप्ताह मना रहे हैं. इसे लेकर झारखंड पुलिस भी अलर्ट मोड में है. सभी नक्सल प्रभावित जिलों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है.

  • पिंजरे में फंसा आतंकी लंगूर, अब जू में मिलेगी जगह

रांची के पिठोरिया में पिछले कई दिनों से आतंक मचा रखे लंगूर को आखिरकार कैद कर लिया गया है. वन विभाग और ग्रामीणों ने दिन-रात मेहनत कर लंगूर को पकड़ लिया है. अब बिरसा जैविक उद्यान भेजा जाएगा.

  • आपदा प्रबंधन विभाग ने खेल विभाग के लिए जारी की SOP, जानिए किन शर्तों का करना होगा पालन

झारखंड के खेल प्रशिक्षण केंद्र और स्टेडियम भी खुल जाएंगे. इसको लेकर आपदा प्रबंधन विभाग ने खेल विभाग के लिए एसओपी जारी की है. एसओपी की शर्तों पर प्रशिक्षण केंद्र खोलने का निर्देश दिया है.

  • हजारीबाग में महापाप, दो अलग-अलग थाना क्षेत्र में महिला और नाबालिग के साथ गैंगरेप

हजारीबाग में सामूहिक दुष्कर्म की घटना सामने आई है. घटना अलग-अलग थाना क्षेत्र में घटी है. पुलिस दोनों घटना के आरोपियों की तलाश में जुटी है.

  • लोहरदगा पुलिस ने PLFI के दो हार्डकोर उग्रवादियों को दबोचा, हथियार भी बरामद

लोहरदगा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने दो हार्डकोर पीएलएफआई उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों उग्रवादियों पर कई मामले दर्ज हैं. दोनों लोहरदगा में फिर से संगठन को खड़ा करने की कोशिश कर रहे थे.

  • ब्रेनलेस और हेडलेस है झारखंड सरकार: बिरंची नारायण

बीजेपी के बोकारो विधायक और विधानसभा में विपक्ष के मुख्य सचेतक बिरंची नारायण ने हेमंत सोरेन सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार विजनलेस है, उसे केवल पिछली सरकार की आलोचना करना आता है.

  • PMAY योजना से पैसा लेकर नहीं बनाया आवास, 1800 लोगों पर एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी में रांची नगर निगम

रांची नगर निगम (Ranchi Municipal Corporation) की ओर से प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा की गई. समीक्षा के दौरान जानकारी मिली कि 1800 लाभुकों को प्रथम किश्त की राशि उपलब्ध करा दी गयी है, लेकिन उन्होंने मकान बनाना शुरू नहीं किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details