झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

Top 10 @3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

हेल्थ मिनिस्टर कोरोना पॉजिटिव, होम क्वॉरेंटाइन में सीएम समेत 8 मंत्री. झारखंड के डीजीपी मामले में SC में सुनवाई, कोर्ट ने याचिका की खारिज, एमवी राव ही रहेंगे डीजीपी. सुप्रीम कोर्ट- सुशांत केस की जांच सीबीआई को, पटना में दर्ज एफआईआर सही. श्रीराम फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों ने 'हाईजैक' की थी बस, ड्रामा खत्म. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में हो रहा सुधार, फिलहाल वेंटिलेटर पर. देवघर में पुलिस ने 9 साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार, बैंक अधिकारी बन लोगों से करता था ठगी. भारत के नक्शे पर खड़े होकर ध्वजारोहण का फोटो हुआ वायरल, जिला पार्षद के समर्थकों ने युवक को पीटा. ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़े Top 10 @3PM...

By

Published : Aug 19, 2020, 2:59 PM IST

Top ten news of jharkhand
टॉप 10 न्यूज

  • हेल्थ मिनिस्टर कोरोना पॉजिटिव, होम क्वॉरेंटाइन में सीएम समेत 8 मंत्री

बुधवार को मुख्यमंत्री सचिवालय से मिली जानकारी के अनुसार, सीएम सोरेन की कैबिनेट के सात अन्य मंत्री होम क्वारंटाइन में चले गए हैं. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने मंगलवार को अपना कोविड-19 टेस्ट कराया था, जिसमें वो पॉजिटिव पाए गए थे. बन्ना गुप्ता कैबिनेट की बैठक में भी शामिल हुए थे.

  • झारखंड के डीजीपी मामले में SC में सुनवाई, कोर्ट ने याचिका की खारिज, एमवी राव ही रहेंगे डीजीपी

डीजीपी एमवी राव की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है. कोर्ट ने इस मामले में कहा कि यह सर्विस मैटर से जुड़ा मामला है. इसे जनहित याचिका नहीं माना जा सकता.

  • सुप्रीम कोर्ट- सुशांत केस की जांच सीबीआई को, पटना में दर्ज एफआईआर सही

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने आज फैसला सुनाया. शीर्ष अदालत ने अपने फैसले में कहा कि सुशांत केस की जांच सीबीआई करेगी. इसके साथ ही कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया है.

  • श्रीराम फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों ने 'हाईजैक' की थी बस, ड्रामा खत्म

उत्तर प्रदेश के आगरा से जिस बस का अपहरण किया गया था, वह झांसी में मिली है. इस बस को श्रीराम फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों ने 'हाईजैक' (जब्त) किया था. बस गुरुग्राम से मध्य प्रदेश के पन्ना जा रही थी. इसमें सवार सभी 34 यात्री सुरक्षित हैं. कंपनी ने पुलिस को सभी जानकारी दे दी है.

  • पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में हो रहा सुधार, फिलहाल वेंटिलेटर पर

पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. हालांकि वह अब भी वेंटिलेटर पर हैं. उनके बेटे अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट कर बताया कि उनके पिता पर उपचार का असर हो रहा है और उनकी हालत में सुधार आ रहा है.

  • देवघर में पुलिस ने 9 साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार, बैंक अधिकारी बन लोगों से करता था ठगी

देवघर के मधुपुर में साइबर अपराध का मामला देखने को मिला, जहां साइबर अपराधी बैंक अधिकारी बनकर लोगों का बैंक अकाउंट खाली कर देता था. ऐसे में देवघर पुलिस ने 9 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

  • भारत के नक्शे पर खड़े होकर ध्वजारोहण का फोटो हुआ वायरल, जिला पार्षद के समर्थकों ने युवक को पीटा

जमशेदपुर के बागबेड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत मंगलवार की रात एक युवक की जमकर पिटाई हुई. पिटाई के बाद युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल युवक अकेला था किसी तरह भागकर बागबेड़ा थाना पहुंचा और पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी.

  • कोरोना काल ने छीना लोगों का रोजगार, सरकार से मदद की गुहार

कोरोना के कहर और लॉकडाउन की मार ने सबकी कमर तोड़ दी है. कुछ ऐसा ही हाल दुमका में भी है. यहां का अटल बिहारी वाजपेयी बस पड़ाव काफी दिनों से सूना पड़ा है. बसों का परिचालन बंद है. हजारों लोग आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं. दिन-ब-दिन हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं.

  • कोरोना काल में लाउडस्पीकर के सहारे पढ़ रहे बच्चे, शिक्षकों के इस पहल की हो रही प्रशंसा

लॉकडाउन के बीच दुमका के उत्कमित मध्य विद्यालय बनकाठी में शिक्षकों ने ऑनलाइन क्लास चलाने का अनोखा विकल्प ढूंढ निकाला है. बच्चों के पास एंड्रॉयड फोन न होने के कारण गांव में लाउड स्पीकर के सहारे बच्चों को पढ़ा रहे हैं.

  • चीनी प्रभाव के बीच भारत ने बांग्लादेश से संबंधों को मजबूत करने पर दिया जोर

भारतीय विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला बीते मंगलवार बांग्लादेश की संक्षिप्त यात्रा पर ढाका पहुंचे. श्रृंगला ने यहां प्रधानमंत्री शेख हसीना से उनके सरकारी निवास गणभवन में मुलाकात की. श्रृंगला ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री से मुलाकात कर उन तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विशेष संदेश भी पहुंचाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details