झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

Top 10 @5PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

सुप्रीम कोर्ट ने पीएम केयर्स फंड को एनडीआरएफ में ट्रांसफर करने की मांग खारिज की. रांची व्यवहार न्यायालय के तीन जज कोरोना पॉजिटिव. गोड्डा में पावर ग्रिड उद्घाटन पर राजनीति शुरू, भाजपा विधायक ने हेमंत सरकार पर लगाए कई आरोप. मेयर आशा लकड़ा ने सरकार पर कसा तंज, कहा- अंधी-बहरी हो गई है सरकार. कृषि मंत्री बादल पत्रलेख का बयान, कहा- झारखंड में श्वेत क्रांति लाने के लिए हैं संकल्पित. कोरोना चेन को तोड़ने की पहल, सिख समाज ने बैठक कर लिए कई निर्णय. ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़े Top 10 @5PM...

By

Published : Aug 18, 2020, 4:59 PM IST

Top ten news of jharkhand
टॉप 10 न्यूज

  • सुप्रीम कोर्ट ने पीएम केयर्स फंड को एनडीआरएफ में ट्रांसफर करने की मांग खारिज की

पीएम केयर फंड को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला आया है. कोर्ट ने कहा कि पीएम केयर फंड का पैसा राष्ट्रीय आपदा राहत कोष में जमा या हस्तांतरित नहीं किया जा सकता है.

  • रांची व्यवहार न्यायालय के तीन जज कोरोना पॉजिटिव

व्यवहार न्यायालय में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का फैला संक्रमण. सिविल कोर्ट के तीन जजों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की गई है. कोविड 19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद तीनों जजों को किया गया होम क्वॉरेंटाइन. रांची व्यवहार न्यायालय के न्यायिक पदाधिकारी और कोर्ट स्टाफ की कोविड 19 की जांच कराई गई थी. तीनों जजों के अलावे व्यवहार न्यायालय के कई कोर्ट स्टाफ भी कोरोना की चपेट में आए हैं.

  • बड़ी खबर: ड्रीम 11 को चुना गया आईपीएल 2020 का टाइटल स्पॉन्सर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 के टाइटल स्पॉन्सर के अधिकारों का एलान किया है. बीसीसीआई ने इस सीजन के लिए फैंटसी क्रिकेट लीग प्लेटफॉर्म ड्रीम 11 को टाइटल स्पॉन्सर के तौर पर चुना है. पहले से ही बीसीसीआई के साथ जुड़े ड्रीम 11 के साथ टाटा संस रेस में आगे थी.

  • मध्य प्रदेश में बाहरी राज्यों के लोगों को नहीं मिलेंगी नौकरियां : सीएम शिवराज

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि, मध्य प्रदेश की शासकीय नौकरी अब सिर्फ प्रदेश के बच्चों को ही दी जाएंगी. इसके लिए आवश्यक कानून बनाया जा रहा है. मध्य प्रदेश के संसाधन मध्य प्रदेश के बच्चों के लिए ही रहेंगे.

  • गोड्डा में पावर ग्रिड उद्घाटन पर राजनीति शुरू, भाजपा विधायक ने हेमंत सरकार पर लगाए कई आरोप

गोड्डा के पथरगामा स्थित गांधीग्राम में पावर ग्रिड सह विद्युत संचरण केंद्र के उद्घाटन को लेकर राजनीति शुरू हो गयी है. इसे लेकर भाजपा विधायक अमित मंडल ने हेमंत सरकार पर कई आरोप लगाएं हैं.

  • मेयर आशा लकड़ा ने सरकार पर कसा तंज, कहा- अंधी-बहरी हो गई है सरकार

मेयर आशा लकड़ा ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जेएमएम और कांग्रेस अपना पेट भरने में लगी हुई है. उन्हें जनता के विकास और सुरक्षा से कुछ लेना देना नहीं है. वहीं, दूसरी तरफ रांची नगर निगम और नगर विकास विभाग में लगातार तकरार चल रहा है.

  • कृषि मंत्री बादल पत्रलेख का बयान, कहा- झारखंड में श्वेत क्रांति लाने के लिए हैं संकल्पित

झारखंड सरकार राज्य में श्वेत क्रांति लाने के लिए दृढ़ संकल्पित है. इसे लेकर मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा है कि झारखंड के अलावा अन्य जगहों में दूध का लगभग 500 करोड़ का बाजार है. जिसे झारखंड सरकार यहां के किसानों को उपलब्ध कराना चाहती है.

  • दो दिवसीय रैपिड एंटीजन टेस्ट ड्राइव की शुरुआत, रांची में 20 जगह बनाए गए जांच केंद्र

राजधानी रांची में 20 जगहों पर रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए सेंटर बनाया गया है, जहां पर लोग अपना एड्रेस प्रूफ लाकर जांच करा सकते हैं और उन्हें इसका रिपोर्ट आधे घंटे में ही प्राप्त हो जाएगा.

  • कोरोना चेन को तोड़ने की पहल, सिख समाज ने बैठक कर लिए कई निर्णय

जमशेदपुर में संक्रमण के चेन को ब्रेक करने की दिशा में सिख समाज व्यापारी वर्ग और गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने बैठक की. बता दें कि बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि सिख समाज के लोग शनिवार और मंगलवार को अपनी दुकानें बंद रखेंगे और सप्ताह के शेष दिनों में सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक ही अपनी दुकानें खोलेंगे.

  • सीएम हेमंत सोरेन ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को दी श्रद्धांजलि, बांग्ला भाषा में किया ट्वीट

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की पुण्यतिथि के अवसर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने टि्वटर के माध्यम उन्हें श्रद्धांजलि दी. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि स्वतंत्रता की लड़ाई में सुभाष चंद्र बोस के संपूर्ण योगदान की गौरव गाथा और आजाद हिंद फौज की याद हमेशा हृदय में रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details