झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

Top 10 @3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

नीट और जेईई परीक्षा को हरी झंडी, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका. संजय झा का दावा, कांग्रेस के कई नेता नेतृत्व बदलने की कर रहे मांग. भारत-नेपाल के बीच बैठक आज, 'बिगड़े' रिश्तों को सुधारने की होगी कोशिश. 'भड़काऊ' पोस्ट पर शुरू हुई राजनीति, फेसबुक ने दी सफाई. कोविड के नाम पर मरीजों का शोषण करने वाले निजी अस्पतालों का लाइसेंस होगा रद्द. झारखंड के विकास आयुक्त केके खंडेलवाल हुए कोरोना संक्रमित. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत नाजुक, अब भी वेंटिलेटर पर. ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़े Top 10 @3PM...

By

Published : Aug 17, 2020, 3:00 PM IST

Top ten news of jharkhand
टॉप 10 न्यूज

  • नीट और जेईई परीक्षा को हरी झंडी, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

सुप्रीम कोर्ट ने नीट (NEET) और जेईई (JEE) परीक्षा स्थगित करने की मांग करने वाली छात्रों की याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि कोविड-19 एक और साल के लिए जारी रह सकता है. ऐसे में छात्रों को एक साल इंतजार करने से नुकसान होगा.

  • संजय झा का दावा, कांग्रेस के कई नेता नेतृत्व बदलने की कर रहे मांग

कांग्रेस पार्टी से बर्खास्त किए संजय झा ने सनसनीखेज दावा किया है. उन्होंने ट्वीट किया कि लगभग 100 कांग्रेस नेता (सांसद सहित) पार्टी के आंतरिक मामलों से व्यथित हैं और पार्टी नेतृत्व बदलने की मांग कर रहे हैं.

  • भारत-नेपाल के बीच बैठक आज, 'बिगड़े' रिश्तों को सुधारने की होगी कोशिश

भारत और नेपाल के बीच वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए आज बैठक होनी है. वैसे तो यह बैठक भारत द्वारा नेपाल में चलाए जा रहे विकास परियोजनाओं पर आधारित है, लेकिन इसे दोनों के बीच के बिगड़े रिश्तों को सुधारने की ओर एक कदम के तौर पर भी देखा जा रहा है.

  • 'भड़काऊ' पोस्ट पर शुरू हुई राजनीति, फेसबुक ने दी सफाई

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर फेसबुक की प्रतिक्रिया सामने आई है. फेसबुक ने अपने बयान में साफ किया कि वह घृणा फैलाने वाले भाषण और सामग्री को प्रतिबंधित करते हैं, जो हिंसा को उकसाता है. फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा कि निष्पक्षता और सटीकता सुनिश्चित करने के लिए इस प्रक्रिया का नियमित जांच करते हैं. बीजेपी ने कहा कि राहुल एक असफल नेता हैं.

  • पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत नाजुक, अब भी वेंटिलेटर पर

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सेहत में पहले से कोई बदलाव नहीं है. उनकी सेहत पहले जैसी ही बनी हुई है. प्रणब मुखर्जी अब भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. मुखर्जी (84) को 10 अगस्त को यहां अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनकी मस्तिष्क की सर्जरी की गई थी. तभी से वह कोमा में हैं और उनकी हालत गंभीर है. इससे पहले कोविड-19 जांच में उनके संक्रमित होने की भी पुष्टि हुई थी.

  • कोविड के नाम पर मरीजों का शोषण करने वाले निजी अस्पतालों का लाइसेंस होगा रद्द, मंत्री बन्ना गुप्ता का अल्टीमेटम

रांची में कोविड के नाम पर मरीजों के साथ किए जा रहे शोषण पर निजी अस्पतालों के लाइसेंस रद्द करने की बात स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने की है. इसी के साथ स्वास्थ्य मंत्री ने एसिंप्टोमेटिक मरीजों को होम आइसोलेशन में रखने की बात कही है.

  • झारखंड के विकास आयुक्त केके खंडेलवाल हुए कोरोना संक्रमित

झारखंड के विकास आयुक्त केके खंडेलवाल भी कोरोना से संक्रमित हुए हैं. रविवार को उनके आवास पर सदर अस्पताल की टीम स्वाब लेने गई थी. रिम्स के आरटीपीसीआर लैब से हुई जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. फिलहाल विकास आयुक्त डॉक्टरों की देखरेख में होम आइसोलेशन में ही हैं.

  • सुशांत मामला को लेकर रिया के सीए रितेश शाह से आज ईडी करेगी पूछताछ

रिया चक्रवर्ती के सीए रितेश शाह से आज ईडी पूछताछ करेगी. रिया चक्रवर्ती के सीए रितेश शाह को ईडी ने आज जांच में शामिल होने के लिए तलब किया है.

  • तेज बहाव में फंसे शख्स को सेना के हेलीकॉप्टर ने किया रेस्क्यू

बिलासपुर के खूंटाघाट बांध के वेस्ट वियर में फंसे व्यक्ति को सेना के हेलीकॉप्टर ने रेस्क्यू कर लिया है. रविवार शाम व्यक्ति ने नहाने के लिए इसमें छलांग लगा दी थी, लेकिन वो पानी के तेज बहाव में बहने लगा. आगे चलकर वो पेड़ों और झाड़ियों के बीच फंस गया और वहीं दम साधे बैठा रहा. बहरहाल व्यक्ति के सुरक्षित रेस्क्यू से एसडीआरएफ और पुलिस की टीम ने राहत की सांस ली है. व्यक्ति को रायपुर के निजी अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है.

  • गुमला में उग्रवादी संगठन PLFI के एक सदस्य की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

गुमला में उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के एक सदस्य अजय गोप की गोली मारकर हत्या कर दी गई. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच शुरू कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details