झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

Top 10 @3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति कोविंद-पीएम मोदी ने दी पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी को श्रद्धांजलि. पीएम मोदी को छोड़कर सभी को भारतीय सेना पर विश्वास. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत स्थिर, अब भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर. मुखर विपक्षी नेता के रूप में बेहद लोकप्रिय रहे वाजपेयी. अटल बिहारी वाजपेयी का झारखंड से रहा है खास लगाव, झारखंड को दिलाया अलग राज्य का दर्जा. धोनी के संन्यास पर गांगुली ने दी प्रतिक्रिया, कहा- यह एक युग का अंत है. देवघर में पर्यावरण संरक्षण के प्रति जिला प्रशासन गंभीर, चार जगहों पर लगाया जाएगा स्क्रीन बोर्ड. ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़ें Top 10 @3PM...

By

Published : Aug 16, 2020, 3:00 PM IST

Top ten news of jharkhand
टॉप 10 न्यूज

  • पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति कोविंद-पीएम मोदी ने दी पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी को श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (आईसीसीआर) के हेड क्वार्टर में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (ICCR) के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के चित्र का अनावरण किया.

  • पीएम मोदी को छोड़कर सभी को भारतीय सेना पर विश्वास : राहुल गांधी

भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रहे हैं. पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ जारी विवाद पर राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है.

  • पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत स्थिर, अब भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर

मस्तिष्क की सर्जरी के बाद पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है. डॉक्टरों की टीम लगातार उनकी निगरानी कर रही है.

  • मुखर विपक्षी नेता के रूप में बेहद लोकप्रिय रहे वाजपेयी, पढ़ें चर्चित भाषण

भारत के करिश्माई नेताओं में से एक अटल बिहारी वाजपेयी पहले गैर कांग्रेसी नेता रहे जो लंबे समय तक भारत के प्रधानमंत्री रहे. वाजपेयी ने तीन बार भारत के प्रधानमंत्री का पद संभाला. 1996, 1998 और 1999-2004 तक. आपको बता दें कि वाजपेयी के राजनीतिक जीवन का लंबा वक्त विपक्ष में रहते हुए गुजरा. अपनी सक्रिय राजनीति के दौरान वाजपेयी ने मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाई थी. इस दौरान वह काफी मुखर हुआ करते थे.

  • अटल बिहारी वाजपेयी का झारखंड से रहा है खास लगाव, झारखंड को दिलाया अलग राज्य का दर्जा

अटल बिहारी वाजपेयी जी यूं तो भारतीय राजनीतिक के पटल पर एक ऐसा नाम है, जिन्होंने अपने व्यक्तित्व व कृतित्व से न केवल व्यापक स्वीकार्यता और सम्मान हासिल किया, बल्कि तमाम बाधाओं को पार करते हुए 90 के दशक में भाजपा को स्थापित करने में भी अहम भूमिका निभाई. यह वाजपेयी के व्यक्तित्व का ही कमाल था कि भाजपा के साथ उस समय नए सहयोगी दल जुड़ते गए. वाजपेयी का संसदीय अनुभव पांच दशकों से भी अधिक का विस्तार लिए हुए है.

  • पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि आज, सीएम हेमंत समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि है. सीएम हेमंत सोरेन समेत कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. सीएम हेमंत सोरेन के अलावा बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे, झारखंड बीजेपी ने पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि दी.

  • झारखंड से जुड़ी है अटल बिहारी वाजपेयी की सुनहरी स्मृतियां, पार्टी का दावा उनके सपनों को किया साकार

अटल बिहारी वाजपेयी की आज पुण्यतिथि है. साफ छवि और कर्मठता से उन्होंने भारतीय राजनीति के शिखर को छुआ. भारत रत्न अटल जी का झारखंड से भी खासा लगाव रहा. अलग राज्य के रूप में झारखंड को पहचान दिलाने का श्रेय उन्हें ही जाता है.

  • झारखंड में कोरोना का प्रकोप जारी, एक दिन में आए 480 नए मामले, 229 की मौत

झारखंड में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. हालात लगातार भयावह होते जा रहे हैं. अब राज्य में संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 22,672 पहुंच गया है. इनमें कुल 14,181 लोग स्‍वस्‍थ भी हो चुके हैं. वहीं, राज्य में कोरोना से अब तक 229 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • धोनी के संन्यास पर गांगुली ने दी प्रतिक्रिया, कहा- यह एक युग का अंत है

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "यह एक युग का अंत है. उनकी कप्तानी की क्षमता एक दम से अलग ही थी ऐसी कि जिसकी बराबरी करना बहुत मुश्किल होगा, खासकर क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में."

  • देवघर में पर्यावरण संरक्षण के प्रति जिला प्रशासन गंभीर, चार जगहों पर लगाया जाएगा स्क्रीन बोर्ड

देवघर जिला प्रशासन वायु प्रदूषण को लेकर काफी गंभीर दिख रहा है. ऐसे में चित्रा ECL कोलियरी में वायु प्रदूषण की सबसे अधिक संभावना रहती है और चित्रा कोलियरी के सीएसआर फंड से चार मुख्य जगह पर डिस्प्ले बोर्ड लगाएं जाएंगे. जिससे सभी जगहों से निकलने वाली हवा में प्रदूषण की मात्रा का पता लग सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details