झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 18, 2020, 11:00 AM IST

ETV Bharat / city

Top 10 @11AM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की आज की बड़ी खबरें...बाबा अमरनाथ के दर्शन करने पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह. शोपियां एनकाउंटर में चार आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी. सांसद पुत्र के युवा ड्राइवर की कोरोना से मौत. फोन टैपिंग पर क्या नियमों का पालन किया गया: भाजपा. ऐसी ही तमाम बड़ी खबरों की जानकारी के लिए पढ़ें top10@11AM.

Top ten news of jharkhand
झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • LIVE : बाबा अमरनाथ के दर्शन करने पहुंचे राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लद्दाख और जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं. कल लद्दाख में जवानों से बात करेने के बाद वे श्रीनगर पहुंचे. राजनाथ सिंह आज बाबा अमरनाथ के दर्शन करने पहुंचे हैं.

  • शोपियां एनकाउंटर में चार आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस दौरान सुरक्षा बलों ने चार आतंकियों को ढेर कर दिया है. कश्मीर घाटी में पिछले 24 घंटे में यह दूसरी मुठभेड़ हुई है. सर्च ऑपरेशन जारी है.

  • सांसद पुत्र के युवा ड्राइवर की कोरोना से मौत, धनबाद में मची सनसनी

कोयलांचल धनबाद में कोरोना वायरस विस्फोटक रूप ले चुका है. सांसद के बॉडीगार्ड के पॉजिटिव आने के बाद उनके घर के सभी सदस्यों की स्वाब जांच की गई थी. जिसके बाद शुक्रवार को दो कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए थे. जिनमें एक सांसद का ड्राइवर और एक उनके बेटे का ड्राइवर पॉजिटिव था. उनमें से देर रात सांसद के बेटे के ड्राइवर की मौत हो गई है.

  • फोन टैपिंग पर क्या नियमों का पालन किया गया : भाजपा

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने राजस्थान की राजनीति और फोन टैपिंग मामले पर गहलोत सरकार से कई सवाल पूछे है. उन्होंने सवाल किया, क्या आधिकारिक रूप से फोन की टैपिंग हुई. क्या खुद को बचाने के लिए गैर-संवैधिनक तरीके अपनाए गए.

  • विशेष : न मोबाइल है न इंटरनेट, कैसे करें ऑनलाइन पढ़ाई?

कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए देशभर के सारे स्कूलों को बंद कर दिया गया है. बच्चों की शिक्षा जारी रहे इसे लेकर सरकार ने एक वैकल्पिक रास्ता निकालते हुए ऑनलाइन पढ़ाई शुरु की है, लेकिन इस व्यवस्था ने अमीर-गरीब और शहर-गांव के बच्चों के बीच खाई गहरी कर दी है. सवाल यह है कि गांवों में न मोबाइल है न इंटरनेट तो फिर कैसे करें ऑनलाइन पढ़ाई?

  • डिजिटल गैप कम करेंगे, अंतिम पंक्ति तक नेट की सुविधा होगी : निशंक

कोरोना महामारी के कारण सामाजिक और आर्थिक जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. कोरोना के कारण शैक्षणिक गतिविधियों पर भी असर पड़ा है. यही कारण है कि देश में ऑनलाइन शिक्षा को बढ़ावा दिया जा रहा है. हालांकि, अब भी देश के कई गांव ऐसे हैं जहां बेहतर इंटरनेट सुविधा उपलब्ध नहीं है तो वहीं छात्रों के पास मोबाइल फोन या जरूरी उपकरण नहीं हैं, जो ऑनलाइन शिक्षा में बाधा बन रहे हैं.

  • जम्मू-कश्मीर : पाकिस्तान की फायरिंग में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

पाकिस्तान आर्मी ने शुक्रवार रात को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय चौकियों और रिहाइशी इलाकों को निशाना बनाकर गोले दागे. इसमें एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई है.

  • DC की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक, लिए गए कई निर्णय

जमशेदपुर में समाहरणालय सभागार में जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक की गई. बैठक में सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन और सफल संपादन को लेकर समीक्षा की गई और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए.

  • रामगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी, 16 घर कंटेनमेंट जोन और 16 घर बंपर जोन घोषित

रामगढ़ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखते हुए जिला प्रशासन सचेत हो गई है. इस सिलसिले में प्रशासन ने तीन अलग-अलग स्थानों के 16 घरों को कंटेनमेंट जोन और 16 घरों को बंपर जोन घोषित किया है. कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए प्रशासन हरसंभव प्रयास कर रहा है.

  • रांची: गांजा तस्कर गैंग के 9 आरोपियों को अदालत में किया गया पेश, झारखंड सहित कई राज्यों से जुड़े हैं तार

गांजा तस्करी गिरोह के 9 आरोपियों को जुडिशल कमिश्नर की अदालत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश किया गया, जहां से इन सभी अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. इन सभी अभियुक्तों का तार ओडिशा, बंगाल और बिहार से जुड़ा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details