झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

Top 10 @7AM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड में बुधवार को 38 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई, कुल संख्या पहुंची 764. पूर्व सांसद फुरकान अंसारी ने नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना. मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर होगी FIR, लद्दाख में एलएसी पर घटा तनाव, दो किमी पीछे हटे चीनी सैनिक, चतरा में CISF के जवान को दी गई श्रद्धांजलि, गांव भेजा गया पार्थिव शरीर. ऐसी ही तमाम खबरों के लिए पढ़िए Top 10 @7AM...

By

Published : Jun 4, 2020, 7:01 AM IST

Top ten news of jharkhand
10 बड़ी खबरें

  • झारखंड में बुधवार को 38 कोरोना मरीजों की पुष्टि, कुल संख्या पहुंची 764

बुधवार को राज्य में 38 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए, जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 764 पहुंच चुकी है. स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि रांची, बोकारो, हजारीबाग, कोडरमा, पूर्वी सिंहभूम (जमशेदपुर), पश्चिमी सिंहभूम (चाईबासा) और गुमला में एक-एक मरीज की पुष्टि हुई है. वहीं, सिमडेगा में 8, पलामू में 6, लातेहार में 3, रामगढ़ में 5 और सरायकेला जिले में 9 मरीज पाए गए हैं.

  • पूर्व सांसद फुरकान अंसारी ने नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना, कहा- पीएम पद के लायक नहीं मोदी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और गोड्डा के पूर्व सांसद रहे फुरकान अंसारी ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया है. उन्होंने कहा कि मोदी पीएम पद के लायक नहीं हैं और उनसे ज्यादा झूठा प्रधानमंत्री नहीं देखा है.

  • मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर होगी FIR, 10 जून से शुरू होगी कार्रवाई

झारखंड में बुधवार को पुलिस मुख्यालय से सभी जिले के एसपी को पत्र भेजा गया है. आदेश के मुताबिक, 10 जून के बाद यदि कोई भी शख्स बगैर मास्क या सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करता नहीं पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी है.

  • लद्दाख में एलएसी पर घटा तनाव, दो किमी पीछे हटे चीनी सैनिक

भारत-चीन के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर जारी गतिरोध में सकारात्मक गतिविधि हुई. एलएसी पर तीन में से दो स्थानों पर भारत और चीन की सेनाएं थोड़ा पीछे हटी हैं. हालांकि, पैंगोंग लेक पर दोनों देशों की सेनाएं डटी हुई हैं.

  • चतरा में CISF के जवान को दी गई श्रद्धांजलि, गांव भेजा गया पार्थिव शरीर

चतरा के पिपरवार थाना क्षेत्र में संचालित सीसीएल के इनके परियोजना में कार्यरत सीआईएसएफ जवान की मौत के बाद सदर अस्पताल में उन्हें श्रद्धांजलि दी गई.

  • कोरोना काल में बढ़ा आयुर्वेद दवाओं पर विश्वास, लोग बढ़ा रहे हैं रोग प्रतिरोधक क्षमता

कोरोना वायरस का इलाज अभी पूरे विश्व में नहीं है लेकिन जिस तरह भारत में आयुर्वेद से इलाज के लिए दवा का परीक्षण चल रहा है. निश्चित रूप से भारत इस रिसर्च में सफल होगा. वहीं अब लोग कोरोना से लड़ने के लिए अपने रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ा रहे हैं और इसे बढ़ाने में लोग आयुर्वेदिक दवाओं का सहारा ले रहे हैं.

  • रांची का एक युवा बदल रहा है किसानों का भाग्य, कंपनी को वोकल बनाने की तैयारी में इनोवेशन लैब

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकल से वोकल बनाकर खुद को आत्मनिर्भर बनाने का नारा दिया था, जिसका असर अब दिखने लगा है. झारखंड सरकार के आईटी विभाग के अधीन संचालित इनोवेशन लैब ने इसके लिए झारखंड की तीन कंपनियों का चयन किया है, जिसमें फीडको एग्रोकार्ट भी शामिल है, जिन्हें भारत के मानचित्र पर स्थापित किया जाएगा. ईटीवी भारत की टीम ने फीडको एग्रोकार्ट के काम करने के तौर तरीके की मौके पर पहुंचकर पड़ताल की है.

  • कैप्टन कूल का नया क्रश, ट्रैक्टर चलाते दिखे धोनी, फैंस को पसंद आ रहा यह अंदाज

महेंद्र सिंह धोनी का एक वीडियो इन दिनों काफी वायरल हो रहा है जिसमें वे एक लाल रंग का ट्रैक्टर चलाते हुए नजर आ रहे हैं. लगातार यह वीडियो वायरल हो रहा है. अब तक लाखों लोगों ने इस वीडियो को देखा है और तरह-तरह के कमेंट इस वीडियो में आ रहे हैं.

  • गुजरात : केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट, आठ की मौत, 50 घायल

गुजरात के भरूच जिले में दहेज स्थित एक रसायन फैक्टरी की भट्ठी में बुधवार को विस्फोट के बाद भीषण आग लग जाने से आठ कर्मियों की मौत हो गई और 50 अन्य झुलस गए. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है क्योंकि बचाव कार्य जारी है.

  • केरल में मानव क्रूरता का शिकार हुई गर्भवती जंगली हथिनी की मौत

केरल की साइलेंट वैली के जंगल में एक गर्भवती जंगली हथिनी मानव क्रूरता का उस वक्त शिकार हो गई, जब अपनी भूख मिटाने के लिए उसने अनानास खाने की कोशिश की. यह अनानास पटाखों से भरा हुआ था और जैसे ही हथिनी ने उसे खाने के लिए मुंह लगाया तो वह फट गया, जिससे उसकी मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details