झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

TOP@1PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की बड़ी खबर..बिम्स्टेक राष्ट्रों के बीच अधिक सहयोग समय की जरूरत: प्रधानमंत्री मोदी, सीएम हेमंत सोरेन धमकी मामला: जर्मनी सरकार का जानकारी देने से इंकार, कहा- सर्वर से डिलीट हुआ डाटा, Jharkhand Market Price: झारखंड में बढ़ती महंगाई के बीच जानें फल, सब्जी और खाद्य पदार्थ की कीमत, 'अंतरराष्ट्रीय नेता मोदी को विश्वसनीय नहीं मानते, चुनावी जीत आरएसएस की वजह से', ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें : TOP@1PM

By

Published : Mar 30, 2022, 1:04 PM IST

TOP@1PM
top-ten-news-of-jharkhand-29-march1-pm

  • बिम्स्टेक राष्ट्रों के बीच अधिक सहयोग समय की जरूरत: प्रधानमंत्री मोदी

बिम्सटेक(5th BIMSTEC Summit) की मेजबानी इस बार श्रीलंका अध्यक्ष के रूप में कर रहा है. इसमेंभारत के अलावा श्रीलंका, बांग्लादेश, म्यांमार, थाईलैंड, नेपाल और भूटान शामिल हैं.

  • सीएम हेमंत सोरेन धमकी मामला: जर्मनी सरकार का जानकारी देने से इंकार, कहा- सर्वर से डिलीट हुआ डाटा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को धमकी मामले में झारखंड पुलिस को झटका लगा है. इंटरपोल से मदद मांगने के बाद जर्मन सरकार की तरफ से जानकारी देने से इंकार किया गया है. जर्मन सर्वर में डाटा संरक्षित नहीं होने की वजह से इनकार के बाद अब शायद ही ये पता चल पाएगा कि सीएम हेमंत सोरेन को धमकी किसने दी थी.

  • जंग के बीच रूस ने दिए नरमी के संकेत, पश्चिमी देशों को अब भी संदेह

युद्ध सामप्त करने के मकसद से यूक्रेन और रूस के बीच नये दौर की वार्ता हुई. रूस ने कहा कि वह यूक्रेन की राजधानी के आसपास सैन्य अभियान में कटौती करेगा. रूस द्वारा 24 फरवरी को यूक्रेन पर शुरू किए गए हमले के बाद पहली बार है, जब रूस ने कुछ नरमी के संकेत दिए हैं. वहीं, रूस के कीव से पीछे हटने के दावे पर पश्चिमी देशों को अब भी संदेह है.

  • विरुधुनगर सामूहिक दुष्कर्म मामला: DMK नेता समेत चार आरोपी को 6 दिन की पुलिस रिमांड

22 वर्षीय दलित लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार के आरोप में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिनमें 2 DMK यूथ विंग के नेता और चार नाबालिग भी आरोपी है. घटना का संज्ञान लेते हुए राज्य के सीएम ने इस मामले की जांच सीबीसीआईडी ​​सौंपी है. हद तो तब हो गई जब पीड़िता ने अपने दोस्त से उसके साथ हो रहे अपराध के खिलाफ मदद मांगी तो उसके दोस्त ने भी उसका यौन शोषण किया.

  • बालू लदे दो डंपरों को लेकर बुंडू टोल प्लाजा पर हंगामा, अवैध ढुलाई का आरोप

रांची के बुंडू में बालू गाड़ी मालिकों ने बालू ढुलाई में लगे दो डंपरों को रोककर हंगामा किया है. बालू गाड़ी मालिकों ने डंपरों पर बालू की अवैध ढुलाई का आरोप लगाते हुए प्रशासन पर मिलीभगत का आरोप लगाया. हंगामे के बाद दोनों डंपरों को जब्त कर पुलिस कार्रवाई में जुटी है.

  • नासिक में डॉक्टर के निजी गोदाम से मानव अंगों से भरा कंटेनर मिला: मुंबई पुलिस

मुंबई पुलिस को मानव अंग से भरी बाल्टी नासिक स्थित बेसमेंट के दूकान से मिली है. इस घटना ने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी है. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि डॉक्टर ने जांच और स्टडी के लिए इसको यहां रखा था. साथ ही इन अंगों को फॉर्मेलिन और पानी के साथ-साथ अन्य रसायनों का इंजेक्शन लगाकर सुरक्षित रखा गया था. हालांकि मुंबई पुलिस आयुक्त दीपक पांडेय ने कहा कि महाराष्ट्र फिजियोलॉजी एक्ट के तहत जिला सर्जन को मानव अवशेष अध्ययन के लिए उपलब्ध कराने का अधिकार है.

  • NH-31 तक पहुंची कोडरमा घाटी के जंगल में लगी आग, रोजाना गुजरने वाले पेट्रोल टैंकर से किसी बड़े हादसे की आशंका

कोडरमा: बिहार झारखंड को जोड़ने वाली कोडरमा घाटी के जंगल में आग लगी हुई है. जंगल में आग का दायरा धीरे धीरे बढ़ता जा रहा है. करीब 8 से 10 स्थानों पर जंगल में लगी आग कई जगहों पर एनएच- 31 तक पहुंच गई है. आग के कारण जंगल के बीच धुएं का गुबार साफ देखता जा सकता है. महुआ चुनने वाले और इस सड़क से गुजरने वाले राहगीरों के द्वारा फेंके गए सिगरेट की चिंगारी से जंगल में आग के भयावह रूप धारण करने की आशंका व्यक्त की जा रही है. ऐसे में इस रोड से गुजरने वाली एलपीजी गैस टैंकर और पेट्रोल डीजल के टैंकर को लेकर खतरा बढ़ता जा रहा है. यहां थोड़ी सी असावधानी से किसी बड़े हादसे की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है.

  • Jharkhand Market Price: झारखंड में बढ़ती महंगाई के बीच जानें फल, सब्जी और खाद्य पदार्थ की कीमत

झारखंड में महंगाई से जनता परेशान है. कई दिनों से फल और खाद्यान्नों की कीमत में स्थिरता बनी हुई है. वहीं सब्जियों की कीमत में थोड़ी गिरावट आई है लेकिन महंगाई से कुछ खास राहत नहीं है. आई जानते हैं झारखंड में बाजार के भाव क्या हैं.

  • संसद में गूंजा में पलामू में नीलगाय के आतंक का मुद्दा सांसद बीडी राम ने कहा- केंद्र निकाले स्थायी समाधान

पलामू में नीलगाय और हाथियों के आंतक का मुद्दा संसद में भी गूंजा. सांसद बीडी राम ने लोकसभा में बोलते हुए केंद्र सरकार से आग्रह किया कि नीलगाय और हाथी को लेकर स्थाई समाधान निकाला जाए ताकि किसान और आम लोगों को नुकसान नहीं हो.

  • 'अंतरराष्ट्रीय नेता मोदी को विश्वसनीय नहीं मानते, चुनावी जीत आरएसएस की वजह से'

भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं. वह बिना लाग लपेट के अपनी बात रख देते हैं. ईटीवी भारत ने उनसे रूस-यूक्रेन युद्ध, भारत की उस पर प्रतिक्रिया से लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की अंतरारष्ट्रीय लोकप्रियता पर सवाल पूछे. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि दुनिया के नेता मोदी को विश्वसनीय नहीं मानते हैं. चुनाव में लगातार मिल रही जीत पर भी स्वामी ने कहा कि यह मोदी नहीं, आरएसएस की जीत है. पढ़िए उनका पूरा साक्षात्कार. उनसे बात की है ईटीवी भारत के वरिष्ठ संवाददाता सौरभ शर्मा ने.

ABOUT THE AUTHOR

...view details