झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

TOP@11AM: लातेहार में जेएमएम प्रखंड अध्यक्ष को अपराधियों ने मारी गोली, जानें झारखंड की अबतक की 10 बड़ी खबर

झारखंड की बड़ी खबरें..देश के किसी भी हिस्से में नहीं चली लू, उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में हीटवेव की वापसी जल्द, ब्रिटेन लौटकर बोले बोरिस जॉनसन, भारत-ब्रिटेन के बीच गहरे संबंध कायम, लातेहार में जेएमएम प्रखंड अध्यक्ष को अपराधियों ने मारी गोली, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, रामगढ़ के चुट्टूपालू घाटी में फिर हादसा, 6 घंटे तक लगा रहा जाम, ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें TOP@11AM

By

Published : Apr 24, 2022, 10:59 AM IST

झारखंड की बड़ी खबरें
TOP@11AM

  • देश के किसी भी हिस्से में नहीं चली लू, उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में हीटवेव की वापसी जल्द

शनिवार को हिमाचल प्रदेश, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, मराठवाड़ा और कर्नाटक में छिटपुट हल्की बारिश हुई. देश के किसी भी हिस्से में लू नहीं चली. अगले 24 घंटों के दौरान, छत्तीसगढ़ और असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में मध्यम हवाओं के साथ बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. उत्तर पश्चिमी भारत में इन मानसून पूर्व गतिविधियों के लिए जिम्मेदार मौसम प्रणाली अब कमजोर हो गई है. अगले 48 घंटों में देश के कई हिस्सों में हीट वेव की स्थिति मुख्य रूप से वापसी कर सकती है.

  • ब्रिटेन लौटकर बोले बोरिस जॉनसन, भारत-ब्रिटेन के बीच गहरे संबंध कायम

ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने शनिवार को एक वीडियो संदेश में भारत की अपनी दो दिवसीय यात्रा का संक्षिप्त विवरण दिया. उन्होंने कहा कि दोनों देश हरित प्रौद्योगिकी पर एक साथ काम करने का विशाल एजेंडा साझा करते हैं. हम रक्षा सहयोग और व्यापार सौदे से विकास और समृद्धि लाएंगे.

  • लातेहार में जेएमएम प्रखंड अध्यक्ष को अपराधियों ने मारी गोली, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

लातेहार में झारखंड मुक्ति मोर्चा के बालूमाथ प्रखंड अध्यक्ष दिल शेर खान को अपराधियों ने गोली मार दी है. लेवी और रंगदारी को लेकर उनको गोली मारने की आशंका जताई जा रही है.

  • रांची के मैक्लुस्कीगंज में मिला अमेरिकी नागरिक का शव, पुलिस ने दी दूतावास को सूचना

रांची के मैक्लुस्कीगंज में अमेरिकी नागरिक मारकोस लेथरडेल का शव फांसी के फंदे से झूलता मिला है. शव मिलने के बाद यूडी केस (Unnatural Death Case) दर्ज कर पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

  • Jharkhand Corona Updates: झारखंड में कोरोना से फिर एक मौत, शनिवार को मिले 05 नए मरीज

झारखंड में कोरोना एक बार फिर डराने लगा है. पिछले तीन दिनों में कोरोना से दो मौत हो गई है. शनिवार को राज्य के गिरिडीह जिले में कोरोना से मौत हो गई है. वहीं 23 अप्रैल को झारखंड में कोरोना के 5 नए मरीज मिले हैं.

  • आईपीएल 2022 : प्ले-ऑफ और एलिमिनेटर की तारीख और वेन्यू तय, जानें क्या है शेड्यूल

आईपीएल 2022 (ipl 2022) के प्लेऑफ मुकाबले में 100 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दे दी गयी है. इसकी पुष्टि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली कर दी है.

  • XLRI में 66वां दीक्षांत समारोह संपन्न, 497 विद्यार्थियों को मिला मेडल और सर्टिफिकेट

जमशेदपुर एक्सएलआरआइ में दीक्षांत समारोह संपन्न हो गया. कार्यक्रम में टाटा स्टील के ग्लोबल सीइओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन उपस्थित थे. दीक्षांत समारोह में 497 विद्यार्थियों को मेडल व सर्टिफिकेट प्रदान किया गया.

  • रिलायंस ने फ्यूचर समूह के साथ 24,713 करोड़ रुपये का सौदा किया निरस्त

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने शेयर बाजारों को भेजी गई सूचना में कहा कि फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (एफआरएल) और फ्यूचर समूह की अन्य कंपनियों ने इस सौदे की मंजूरी के लिए हफ्ते की शुरुआत में हुई बैठकों के नतीजों से अवगत कराया है. इसके मुताबिक, सौदे को शेयरधारकों एवं असुरक्षित कर्जदाताओं ने बहुमत से स्वीकार कर लिया है लेकिन सुरक्षित ऋणदाताओं ने प्रस्ताव को नकार दिया है.

  • रामगढ़ के चुट्टूपालू घाटी में फिर हादसा, 6 घंटे तक लगा रहा जाम

रामगढ़ के चुट्टूपालू घाटी में एकबार फिर हादसा हुआ है. घाटी में ट्रक ने ट्रेलर में टक्कर मार दी है. जिससे छह घंटे तक घाटी में आवागमन ठप रहा.

  • चीफ जस्टिस ने 'तुरंत फैसले ' की मांग पर जताई चिंता, कहा, इससे रियल जस्टिस को होगा नुकसान

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एन वी रमना ने तत्काल न्याय ( instant justice) की बढ़ती मांग पर चिंता जताई है. मद्रास हाई कोर्ट की ओर से आयोजित कार्यक्रम में शनिवार को शिरकत करते हुए चीफ जस्टिस ने कहा कि इंटेंट नूडल्स के इस दौर में लोग तुरंत इंसाफ की उम्मीद करते हैं . ऐसी उम्मीद रखने वाले यह नहीं जानते हैं कि अदालत अगर तरंत इंसाफ (instant justice) करने लगे तो रियल जस्टिस का नुकसान होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details