झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

Top10@7 PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की 10 बड़ी खबर..IND VS SA, 3rd Test, Lunch: दक्षिण अफ्रीका में भारत का टेस्ट सीरीज जीतने का सपना टूटने की कगार पर, झारखंड में गरीबों को पेट्रोल पर 25 रुपए की राहत: सीएम ने अधिकारियों को समय पर योजना लागू करने का दिया निर्देश, अखिलेश-स्वामी प्रसाद मौर्य की वर्चुअल रैली में उमड़ी भीड़, डीएम ने दिए जांच के आदेश, कोरोना के बीच आस्था की डुबकी, गंगा सागर में श्रद्धालुओं ने किया स्नान, five kg rdx seized :अमृतसर में पांच किलो आरडीएक्स बरामद, ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@7PM

By

Published : Jan 14, 2022, 6:59 PM IST

Top10@7 PM
झारखंड की 10 बड़ी खबर

  • IND VS SA, 3rd Test, Lunch: दक्षिण अफ्रीका में भारत का टेस्ट सीरीज जीतने का सपना टूटने की कगार पर

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर होने के बाद तीसरा और निर्णायक टेस्ट केपटाउन में खेला जा रहा है जिसके चौथे दिन लंच तक स्थिति साफ तौर पर दक्षिण अफ्रीका के पक्ष में दिखाई पड़ रही है.

  • झारखंड में गरीबों को पेट्रोल पर 25 रुपए की राहत: सीएम ने अधिकारियों को समय पर योजना लागू करने का दिया निर्देश

झारखंड में गरीबों को पेट्रोल पर 25 रुपए की राहत देने को लेकर हेमंत सरकार गंभीर है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अधिकारियों के साथ बैठक कर इस योजना को समय पर लागू करने का निर्देश दिया है.

  • अखिलेश-स्वामी प्रसाद मौर्य की वर्चुअल रैली में उमड़ी भीड़, डीएम ने दिए जांच के आदेश

समाजवादी पार्टी के लखनऊ कार्यालय पर स्वामी प्रसाद मौर्य समेत बीजेपी के बागी विधायकों ने सपा का दामन थाम लिया. इस दौरान उमड़ी भारी भीड़ न केवल कोविड प्रोटोकाल की धज्जियां उड़ाईं, बल्कि चुनाव आयोग के निर्देशों का भी जमकर उल्लंघन (covid protocol crowd gathers at Lucknow Samajwadi party office) किया. कोरोना की वजह से चुनाव आयोग ने रैली पर रोक लगा रखी है. डीएम ने पूरे मामले में जांच के आदेश (DM orders enquiry) दिए हैं.

  • पांच राज्यों के चुनाव परिणाम तय करेंगे राष्ट्रपति चुनाव में किसकी चलेगी

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर विधानसभाओं के चुनाव परिणाम तय करेंगे कि राष्ट्रपति चुनाव में किसकी चलेगी (five states assembly elections may alter Presidents Electoral College), सत्ताधारी गठबंधन का या फिर विपक्षी दलों का गठबंधन. इन राज्यों से कुल 690 विधायक चुने जाने हैं. जिस दल का बहुमत रहेगा, राष्ट्रपति के चुनाव में उसका दबदबा साफ तौर पर देखा जा सकेगा (Presidents Electoral College). पेश है वरिष्ठ संवाददाता कृष्णानंद त्रिपाठी की रिपोर्ट.

  • कोरोना के बीच आस्था की डुबकी, गंगा सागर में श्रद्धालुओं ने किया स्नान

शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के गंगा सागर में भी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने स्नान किया. वहीं, उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण मकर संक्रांति पर्व पर हरिद्वार स्नान करने आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पाबंदी लगा दी गई है. हरिद्वार के सभी गंगा घाटों को सील कर दिया गया है.

  • Paddy Purchase Scam: घोटाले की जांच शुरू, बिचौलियों में मचा हड़कंप

झारखंड में धान खरीद घोटाला की जांच शुरू हो गयी है. झारखंड खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के जांच में 65 हजार किसान संदेह के घेरे में हैं. अब सरकार ऐसे किसानों को नोटिस भेजकर अंचलाधिकारी के माध्यम से पूछताछ करने जा रही है. इसको लेकर बिचौलियों में हड़कंप मच गया है.

  • 2025 तक झारखंड को टीबी मुक्त करने का लक्ष्य कैसे होगा पूरा, नहीं है DR-TB रोगियों के लिए एक भी वार्ड

झारखंड में टीबी उन्मूलन अभियान की सफलता पर संदेह जताया जा रहा है. राज्य में ड्रग रेजिस्ट टीबी रोगियों के लिए एक भी वार्ड नहीं होने से 2025 तक पूरे झाखंड को टीबी मुक्त बनाने के सरकार के दावे पर संदेह व्यक्त किया जा रहा है.

  • खूंटी पुलिस को नहीं पता चीनी और अफीम का फर्क! FSL जांच में युवकों से बरामद पदार्थ निकली चीनी, अब हो रही फजीहत

खूंटी पुलिस की फजीहत हो रही है. खूंटी पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए युवकों के पास से बरामद अफीम एफएसएल जांच में चीनी निकली है. जिसके बाद खूंटी कोर्ट ने केस को डिसमिस करते हुए युवकों को बरी कर दिया है. ईटीवी भारत की इस रिपोर्ट से जानिए, क्या है पूरा मामला.

  • five kg rdx seized :अमृतसर में पांच किलो आरडीएक्स बरामद

पंजाब के अमृतसर में आरडीएक्स बरामद (five kg rdx seized) किया गया है. सूत्रों के मुताबिक पंजाब पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने सीमावर्ती क्षेत्र के धनो कलां गांव में तलाशी अभियान के दौरान पांच किलोग्राम आरडीएक्स बरामद (amritsar rdx dhano kalan village) किया.

  • guwahati bikaner express : जलपाईगुड़ी में 12 बोगियां बेपटरी, 9 की मौत, 45 + घायल

गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस बेपटरी (Guwahati Bikaner Express derailed) हुई है. जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल के दोमोहानी में गुवाहाटी बीकानेर एक्सप्रेस (Guwahati Bikaner Express Domohani West Bengal) की 12 बोगियां पटरी से उतर गईं. पीएम मोदी ने ममता बनर्जी से बात कर जलपाईगुड़ी रेल हादसे (jalpaiguri train mishap) की जानकारी ली है. रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर (Railway Helpline numbers) जारी कर दिया है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (rail minister ashwini vaishnaw) खुद मौके पर जा रहे हैं. 9 यात्रियों की मौत हुई है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक 45 से अधिक लोगों के घायल होने की आशंका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details