झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 26, 2021, 7:02 AM IST

ETV Bharat / city

तीन दिवसीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता का हुआ समापन, 180 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में आयोजित तीन दिवसीय 14 वीं झारखंड राज्य मुक्केबाजी प्रतियोगिता का समापन हुआ. राज्य स्तरीय इस मुक्केबाजी प्रतियोगिता में 17 जिले से 180 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया.

three days boxing competition ended in ranchi
तीन दिवसीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता का हुआ समापन

रांची: डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में आयोजित तीन दिवसीय 14वीं झारखंड राज्य मुक्केबाजी प्रतियोगिता का समापन हुआ. इस मुक्केबाजी प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया. इस राज्यस्तरीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता में 17 जिले के 180 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया.

ये भी पढ़ें- झारखंड में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज, 24 घंटे में 278 नए केस


खिलाड़ियों को प्लेटफार्म की जरूरतः रेजी डुंगडुंग

3 दिवसीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता में जूनियर और सब जूनियर बालक-बालिका दोनों वर्गों के खिलाड़ियों को शामिल किया गया. प्रतियोगिता का आयोजन करने वाले झारखंड राज्य मुक्केबाजी राज्य संघ के अध्यक्ष रेजी डुंगडुंग के मुताबिक राज्य में इस खेल को बढ़ावा देना ही प्रतियोगिता आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य है. जो पिछले 14 सालों से की जा रही है. राज्य में खिलाड़ियों का भंडार है लेकिन उन्हें प्लेटफार्म नहीं मिलने की वजह से आगे नहीं बढ़ पाते हैं. कई ऐसे खेल हैं जो गुमनाम होकर रह गये हैं, उन्हें भी आगे लाना है ताकी राज्य के खेल और खिलाड़ियों को उचित सम्मान के साथ मंच मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details