झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 7, 2020, 10:42 PM IST

ETV Bharat / city

वर्चुअल रैली पर तेजस्वी का निशाना, कहा- BJP सत्ता की भूख मिटा रही है, गरीबों की नहीं

थाली बजाओ अभियान के बाद तेजस्वी यादव ने बीजेपी की वर्चुअल रैली पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी वर्चुअल रैली कर राजनीति कर रही है. इस रैली की जगह गरीबों की मदद की जा सकती थी. इसके साथ ही उन्होंने सीएम नीतीश कुमार पर भी हमला किया.

RJD Thali Peeto Campaign, news of tejashwi yadav , politics of bihar, बिहार की राजनीति, तेजस्वी यादव से जुड़ी खबरें, बिहार की ताजा खबर
आरजेडी नेता तेजस्वी यादव

पटना: बिहार में बीजेपी ने जहां वर्चुअल रैली की, तो वहीं आरजेडी ने 'गरीब अधिकार दिवस' दिवस का आह्वान किया. इसके तहत थाली बजाओ अभियान चलाया गया. इस दौरान पूर्व सीएम राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने थाली बजाई.

राबड़ी आवास में थाली बजाओ अभियान को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया. 11 बजे राबड़ी आवास थाली की आवाज से गूंज उठा. 11 मिनट तक सभी ने थाली बजा सरकार का विरोध प्रदर्शन किया. इसके बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए तेजस्वी यादव ने सरकार पर जमकर निशाना साधा.

देखें पूरी खबर

तेजस्वी यादव का बयान

  • बिहार का किसान, गरीब और बेरोजगार थाली पीटने का काम कर रहा है.
  • गरीब का पेट खाली है, सरकारों ने गलत बर्ताव किया है.
  • इस डबल इंजन सरकार ने गरीब, मजदूरों को मानसिक प्रताड़ना पहुंचाई है.
  • मौजूदा सरकार, चाहे वो केंद्र की हो या राज्य सरकार हो किसी ने इनपर ध्यान नहीं दिया.
  • 13 करोड़ लोग सिर्फ बीपीएल सूची के अनुसार बेरोजगार हैं.
  • डिजीटल रैली का प्रयोग चुनाव प्रचार पर किया जा रहा है.
  • इस रैली का प्रयोग मजदूरों की मदद के लिए करना चाहिए था.
  • बीजेपी सत्ता की भूख मिटा रही हैं, गरीबों की नहीं.
  • बीजेपी देश-दुनिया की पहली ऐसी पार्टी है, जो गरीबों की मौत पर जश्न मना रही है.
  • अमित शाह की रैली पर निशाना साधते हुए तेजस्वी ने कहा कि उनसे पूछना चाहूंगा कि दूसरे राज्यों के मजदूरों के साथ गैरों जैसा व्यवहार क्यों किया गया.
  • बिहार पुलिस मुख्यालय से प्रवासी मजदूरों के विरोध में निकली चिट्ठी में जो कुछ लिखा था. वो नीतीश कुमार की अंतर आत्मा से निकले शब्द हैं.

कौन है दोषी?
तेजस्वी यादव ने कहा सीएम नीतीश कुमार को मजदूर, गरीबों से माफी मांगनी चाहिए. इस चिट्ठी के डीएनए में खोट हैं. तेजस्वी ने कहा कि मैं अमित शाह और नीतीश कुमार जी से कहना चाहता हूं कि अगर आप मजदूर और गरीबों को सम्मान नहीं दे सकते, तो उनका अपमान भी न किजीए. उन्होंने आगे कहा कि सरकारों की जिम्मेदारी थी कि मजदूरों की मदद की जाए, उनकी भूख मिटाई जाए. वो सभी सत्ता की भूख मिटा रहे हैं.

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव

सुशील मोदी को दिखा सकता हूं साक्ष्य
डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा था कि क्वारंटीन सेंटर पर लोग रहने की डिमांड कर रहे हैं. इसपर प्रतिक्रिया देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि वो तो वहां रह रहे लोगों ने उजागर कर दिया है कि क्वारंटीन सेंटर के क्या हाल है. तेजस्वी ने कहा कि खाने में बिच्छु मिल रहे, बिहार के एक मात्र कोविड-19 हॉस्पिटल एनएमसीएच में जरा सी बारिश में पानी भर रहा है. ये सब देखें नीतीश कुमार.

ये भी पढ़ें-कोयलांचल में सरयू राय, राज्यसभा चुनाव पर कहा- BJP-JMM के पास संख्याबल पर्याप्त, जीत सुनिश्चित


टेस्ट के मामले में फिसड्डी है प्रदेश- तेजस्वी
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि विश्व में मामले घट रहे हैं. बिहार में मामले बढ़ रहे हैं. मैं नीतीश कुमार से पूछना चाहता हूं कि बिहार कोरोना टेस्ट के मामले में सबसे फिसड्डी क्यों है. क्यों टेस्ट किट नहीं मिल पाए. उन्होंने कहा कि इससे अच्छा हरियाणा जैसा छोटा राज्य है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को बाहर निकलकर देखना चाहिए. अधिकारी कुछ भी बोल देते हैं और वो मान लेते हैं. जब तक बाहर निकलेंगे नहीं, जानेंगे नहीं तब तक अधिकारी मिस गाइड करते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details