झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

Under-19 भारतीय क्रिकेट टीम में रांची के सुशांत का चयन, जहीर-बुमराह हैं रोल मॉडल

रांची के सुशांत मिश्रा का चयन भारतीय क्रिकेट अंडर-19 टीम के लिए हुआ है. सुशांत जहीर खान और जसप्रीत बुमराह को अपना रोल मॉडल मानते हैं. उसकी इस सफलता से घरवाले काफी खुश हैं.

By

Published : Jul 30, 2019, 8:16 PM IST

सुशांत की तस्वीर

रांची: एमएस धोनी के भारतीय टीम में चयन के बाद से रांची एक क्रिकेट हब के रूप में सामने आ रहा है. इस बार सुशांत मिश्रा का चयन यूथ एशिया कप के लिए भारतीय टीम में हुआ है. सुशांत के चयन से उसके परिजन काफी खुश हैं. उन्होंने बताया कि उसमें क्रिकेट के प्रति 10 साल की उम्र से ही दीवानगी देखी जा रही है.

देखें पूरी खबर

बता दें कि सुशांत का परिवार कटहल मोड़ के पास रहता है. पिता एक प्राइवेट कंपनी के सेल्समैन हैं तो मां गृहिणी है. काफी परेशानियों के साथ उन्होंने अपने बेटे को इस मुकाम तक पहुंचाया है. सुशांत को लोग बचपन में जहीर खान बोला करते थे और सुशांत जहीर खान को फॉलो भी करते थे. हालांकि अब सुशांत, बुमराह के नक्शे कदम पर चलना चाहते हैं.

सुशांत मिश्रा भारतीय अंडर-19 टीम के नियमित सदस्य हैं. इस बार एक बार फिर श्रीलंका में 3 सितंबर से शुरू होने वाले यूथ एशिया कप के लिए चयन हुआ है. सुशांत इस समय इंग्लैंड में भारतीय अंडर-19 टीम के साथ हैं. सुशांत मिश्रा मध्यम गति के तेज गेंदबाज हैं. हरमू यूथ टीम से सुशांत खेलते हैं और हरमू ग्राउंड में ही सुशांत नियमित प्रैक्टिस भी करते हैं. सुशांत का चयन यूथ एशिया कप के लिए हुआ है. इससे माही के शहर रांची के खेल प्रेमियों के साथ-साथ उनके परिवार में भी खुशी की लहर है.

सुशांत के माता-पिता से बातचीत करते संवाददाता चंदन भट्टाचार्य

ये भी पढ़ें- 'मिशन' संथाल में जुटी BJP, जेएमएम ने कहा- 'अभेद दुर्ग' रहेगा बरकरार

सुशांत के पिता समीर मिश्रा कहते हैं कि सुशांत ने आईपीएल में चेन्नई टीम के प्रैक्टिस सेशन में सुरेश रैना को आउट किया था. तब से उसकी अभिलाषा और ज्यादा विकेट लेने की बढ़ गई है. वहीं सुशांत की मां ममता मिश्रा का कहना है कि बचपन में खेल के पीछे सुशांत दीवाना था. कार्टून चैनल की जगह स्पोर्ट्स चैनल देखना ज्यादा पसंद करता था. इसी का नतीजा है कि आज वो प्लयेर है. सुशांत के चयन पर घर परिवार तमाम जगहों से शुभकामनाएं आ रही हैं. आने वाले दिन में सुशांत के पेरेंट्स भारतीय क्रिकेट टीम में उन्हें देखना चाहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details