झारखंड

jharkhand

लालू यादव से बन्ना गुप्ता के मुलाकात मामले पर बचाव में आगे आई कांग्रेस, कहा- जेल मैनुअल का नहीं हुआ उल्लंघन

By

Published : Sep 24, 2020, 6:17 PM IST

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता पर एक बार फिर कथित तौर पर जेल मैनुअल का उल्लंघन करते हुए लालू यादव से मिलने पर कांग्रेस ने उनका बचाव किया है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा है कि किसी भी तरीके से जेल मैनुअल का उल्लंघन नहीं हुआ है और ना ही स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की है.

rameshwar oraon
रामेश्वर उरांव

रांची: झारखंड सरकार में कांग्रेस कोटे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता पर एक बार फिर कथित तौर पर जेल मैनुअल का उल्लंघन करते हुए चारा घोटाले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात का आरोप लगा है. हालांकि इस मामले पर झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी स्वास्थ्य मंत्री के बचाव में सामने आई है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव और संगठन ने साफ तौर पर कहा है कि किसी भी तरीके से जेल मैनुअल का उल्लंघन नहीं हुआ है और ना ही स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की है.

रामेश्वर उरांव का बयान
दरअसल चारा घोटाला में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव सजायाफ्ता इलाजरत मरीज है या फिर आम मरीज यह सवाल उठाया जा रहा है. ऐसे में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने गुरुवार को कहा है कि पूर्व की सरकार के समय से ही लालू प्रसाद यादव सजायाफ्ता इलाजरत मरीज हैं. जिनका इलाज रिम्स में चल रहा है, यह कोई नई व्यवस्था नहीं है. लेकिन झारखंड सरकार में कांग्रेस कोटे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के लालू प्रसाद यादव से मिलने की मामले पर फिलहाल रामेश्वर उरांव ने कुछ भी कहने से इनकार किया है.

ये भी पढ़ें-नक्सली और अपराधी किरायेदार बन शहर में ले रहे शरण, सिटीजन पोर्टल को अब पुलिस बनाएगी हथियार



वहीं कांग्रेस पार्टी भी स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के बचाव में सामने आई है. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता शमशेर आलम ने कहा है कि स्वास्थ्य मंत्री ने साफ कर दिया है कि उन्होंने लालू प्रसाद यादव से मुलाकात नहीं की है. उन्होंने कहा कि बन्ना गुप्ता स्वास्थ्य मंत्री है, इसलिए उनका रिम्स में निरीक्षण का कार्य लगा रहता है. ऐसे में अगर उन्हें वहां देखा गया है तो वह अपने विभागीय कार्य की वजह से वहां गए थे ना कि लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करने गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details