झारखंड

jharkhand

झारखंड कांग्रेस ने राहत निगरानी समिति का किया गठन, कोरोना संकट से जूझ रहे लोगों को पहुंचाएगी सहायता

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर प्रदेश मुख्यालय में राहत निगरानी समिति का गठन कर पार्टी की ओर से कोरोना संकट से जूझ रहे आम नागरिकों को मेडिकल सहायता पहुंचाई जाएगी. इसके तहत टेस्टिंग, रिपोर्ट दिलाना, जरुरत पड़ने पर बेड, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में टीका दिलाने में मदद करने का निर्णय लिया गया है.

By

Published : Apr 20, 2021, 9:08 PM IST

Published : Apr 20, 2021, 9:08 PM IST

State Congress formed Relief Monitoring Committee in jharkhand
प्रदेश कांग्रेस ने राहत निगरानी समिति का किया गठन

रांची:झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कोरोना संक्रमित मरीजों और उनके परिजनों को संकट की इस घड़ी में मेडिकल सहायता उपलब्ध कराने के लिए पार्टी स्तर पर व्यापक सहायता शुरू करने का निर्णय लिया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्य के वित्त मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव की अध्यक्षता में मंगलवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों की हुई बैठक में इसे लेकर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये.

इसे भी पढ़ें- झारखंड में 24 घंटे में 4290 नए कोरोना केस मिले, अब तक 28,07,855 लोगों को दी गई वैक्सीन


प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर प्रदेश मुख्यालय में राहत निगरानी समिति का गठन कर पार्टी की ओर से कोरोना संकट से जूझ रहे आम नागरिकों को मेडिकल सहायता पहुंचाई जाएगी. इसके तहत टेस्टिंग, रिपोर्ट दिलाना, जरुरत पड़ने पर बेड, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में टीका दिलाने में मदद करने का निर्णय लिया गया है.

पार्टी स्तर पर लोगों की मदद

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने बताया कि 10 अप्रैल को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव की हुई वर्चुअल बैठक के अनुसार कोरोना संक्रमण की इस घड़ी में आमजनों तक सहायता पहुंचाने के लिए प्रदेश कांग्रेस की ओर से कई महत्वपूर्ण फैसले लिये गये हैं. उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों और अन्य सामान्य बीमारियों से ग्रसित मरीजों की सहायता के लिए रांची स्थित पार्टी कार्यालय में चिकित्सकों की टीम बैठेगी और मरीजों को उनकी बीमारी से संबंधित दवाईयां बताने के साथ ही जरूरत पड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराने की कोशिश की जाएगी. उन्होंने कहा कि चार-चार घंटों की अवधि पर रोस्टर के अनुसार चिकित्सकों की टीम बैठेगी और हेल्पलाइन नंबर पर आने वाले कॉल को अटेंड कर उनकी समस्या का समाधान किया जाएगा.

बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने का निर्णय

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने बताया कि पिछले वर्ष भी कोरोना संक्रमण को लेकर देशव्यापी पूर्ण लॉकडाउन के दौरान प्रदेश कांग्रेस राहत और निगरानी समिति का गठन किया गया था. इसके अलावा जिलास्तर पर भी समिति का गठन कर आमलोगों को राहत पहुंचाने का प्रयास किया था. इस बार परिस्थितियां थोड़ी अलग हैं. बड़ी संख्या में लोग कोरोना की जद में आ गये हैं या आ रहे हैं. इसलिए इस बार पार्टी ने गरीबों और जरूरतमंदों को अनाज के अलावा बेहतर स्वास्थ्य सुविधा भी उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details