झारखंड

jharkhand

कोरोना पर जीत के बाद SSP ने की क्राइम मीटिंग, क्राइम कंट्रोल के निर्देश, महिला सुरक्षा पर विशेष फोकस

By

Published : Oct 21, 2020, 10:36 PM IST

कोरोना को मात देकर एक महीने बाद रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बुधवार को क्राइम मीटिंग की. इसमें जिलेभर के थानेदारों सहित एसपी और डीएसपी स्तर के अधिकारी शामिल हुए. उन्होंने दुर्गा पूजा को लेकर सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइंस का हर पालन करने की हिदायद दी. इसके अलावा महिला सुरक्षा पर विशेष फोकस करने की बात कही.

ssp-held-crime-meeting
क्राइम मीटिंग में एसएसपी

रांची: रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बुधवार को पुलिस लाइन में जिलेभर के थानेदारों सहित एसपी और डीएसपी स्तर के अधिकारियों के साथ क्राइम मीटिंग की. क्राइम मीटिंग महिला सुरक्षा पर फोकस रहा. कोरोना संक्रमण की चपेट में आने की वजह से एसएसपी लाभगग एक महीने तक क्वॉरेंटाइन थे.

देखें पूरी खबर
मीटिंग के दौरान सभी थानेदारों को सख्त हिदायत दी गई कि महिलाओं से जुड़ी हर अपराध पर विशेष रूप से अलर्ट रहें. हर सूचनाओं पर त्वरित कार्रवाई हो, रांची में हर हाल में बेटियां सुरक्षित रहें, किसी भी तरह की कोई कोताही-लापरवाही सामने नहीं आने चाहिए. मामला चाहे छेड़छाड़ का हो, प्रताड़ना का हो, दुष्कर्म या यौन शोषण का हो. हर मामलों में पूरी संवेदनशीलता के साथ कार्रवाई की जाए. महिलाओं की सुरक्षा के संबंधित हर स्तर पर अलर्ट रहें. महिला अपराध पर रोकथाम के लिए जागरुकता कार्यक्रम से लेकर काउंसिलिंग भी की जाए. ताकि इन अपराधों पर कमी आ सके, जबकि महिलाओं से जुड़े अपराध पर अपराधियों की त्वरित गिरफ्तारी हो. अनुसंधान का बेहतर प्रारूप हो, कहीं भी ऐसा न लगे कि महिलाओं से जुड़े अपराध पर पीड़िताओं की नहीं सुनी जा रही है.

ये भी पढ़ें-ऊर्जा विभाग में कई पदाधिकारियों का फेरबदल, JBVNLके कई अधिकारी हुए इधर से उधर



क्राइम मीटिंग में एसएसपी ने दुर्गा पूजा के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए थानेदारों को फोकस करने का निर्देश दिया. सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन का अनुपालन करवाते हुए दुर्गा पूजा को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने की हिदायत दी गई. सभी एसओपी का ठीक ढंग से अनुपालन हो सके, इसकी जवाबदेही तय की जाए. पूजा के दौरान श्रद्धालुओं की भीड़ न उमड़े, फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन हो इन्हें ध्यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था की जाए. सभी थाना क्षेत्रों के असामाजिक तत्वों को चिह्नित कर धारा 107 की नोटिस भेजे जाएं. साथ ही उन पर निगरानी हो. सोशल मीडिया पर विशेष तौर पर निगरानी रखी जाए, अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए. बैठक में ग्रामीण एसपी नौशाद आलम, ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग, सिटी एसपी सौरभ सहित सभी डीएसपी और थाना प्रभारी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details