झारखंड

jharkhand

रांची: मोटर वाहन अधिनियम पर विशेष कार्यशाला, युवाओं को किया गया जागरूक

By

Published : Mar 1, 2020, 9:35 PM IST

रांची के डीएसपीएमयू में मोटर वाहन अधिनियम पर एक विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस कार्यशाला में विद्यार्थियों को ट्रैफिक रूल्स और मोटर वाहन अधिनियम के संबंध में विशेष जानकारी दी गई. युवाओं को जागरूक करने के लिए यातायात नियमों पर भी चर्चा की गई.

Special workshop organized on Motor Vehicles Act in ranchi
कार्यशाला में मौजूद लोग

रांची: जिला विधिक सेवा प्राधिकार और डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वाधान में मोटर वाहन अधिनियम पर एक विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस कार्यशाला के दौरान विद्यार्थियों को ट्रैफिक रूल्स के अलावे मोटर वाहन अधिनियम के संबंध में विशेष जानकारी दी गई. मौके पर यातायत एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग भी मौजूद थे.

देखें पूरी खबर

गौरतलब है कि लगातार सड़क दुर्घटना से सैकड़ों लोग महीने भर में मौत के मुंह में जा रहे हैं और इसमें सबसे ज्यादा युवा वर्ग के लोग होते हैं. उसमें भी विद्यार्थियों की संख्या ज्यादा है और इसका सबसे बड़ा कारण है यातायात नियमों का पालन न करना. हेलमेट से परहेज करना और जानकारियों का अभाव.

ये भी देखें-झारखंड बजट 2020: जानिए हेमंत सरकार से जामताड़ा के लोगों को क्या हैं उम्मीदें

इसी के मद्देनजर रांची के डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय के एलएलएम विभाग में जिला विधिक सेवा प्राधिकार और डीएसपीएमयू के संयुक्त तत्वाधान में एक विशेष संगोष्ठी का आयोजन किया गया. इस संगोष्ठी में मोटर वाहन अधिनियम के संबंध में विशेष जानकारी दी गई. इसके साथ ही विद्यार्थियों को यातायात संबंधित जानकारियां भी विशेष रूप से दी गई. युवाओं को जागरूक करने के लिए यातायात नियमों के संबंध में भी चर्चा की गई. मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पंहुचे ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग वीसी एस एन मुंडा ने भी विद्यार्थियों को यातायात नियमों के संबंध में जानकारी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details