झारखंड

jharkhand

रांचीः हिंदपीढ़ी के कुछ मोहल्ले कंटेनमेंट जोन से बाहर, देर रात हटाई गई बैरिकेडिंग

By

Published : May 28, 2020, 12:41 PM IST

रांची के हिंदपीढ़ी में कंटेनमेंट जोन को छोटा कर दिया गया है. जिसके बाद वहां लगाई गई बंदिशों को भी हटा लिया गया. बुधवार देर रात यह कदम उठाया गया है.

हिंदपीढ़ी के कुछ मोहल्ले कंटेनमेंट जोन से बाहर
some area of hindpidhi became containment zone free in ranchi

रांची:पिछले 65 दिनों से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कई तरह की बंदिशों में जी रहे हिंदपीढ़ी के लोगों के लिए राहत भरी खबर है. हिंदपीढ़ी के कुछ मोहल्ले को कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया गया है. जिसके बाद वहां लगाई गई बंदिशों को भी हटा लिया गया.

देखें पूरी खबर

कौन-कौन इलाके हुए फ्री
रांची के हिंदपीढ़ी में कंटेनमेंट जोन को छोटा कर दिया गया है. हिंदीपीढ़ी के मुजाहिद नगर, निजाम नगर, छोटा तालाब और नूर नगर इलाके को कंटेंनमेंट जोन से मुक्त कर दिया गया है. बुधवार की देर रात प्रशासन की ओर से निर्णय लिए जाने के बाद रात के समय ही स्थानीय लोगों ने खुशियां मनाते हुए प्रशासन के साथ मिलकर इलाके में लगाई गई बैरिकेडिंग को खोल दिया और ताली बजाकर प्रशासन का स्वागत किया.

सोशल डिस्टेंस का नहीं हुआ पालन

रांची डीसी ने पहले ही यह घोषणा की थी कि हिंदपीढ़ी के कंटेनमेंट जोन को छोटा किया जाएगा. जिन इलाकों से पिछले 25 दिनों से कोई भी पॉजिटिव केस नहीं आया है, उन्हें कंटेनमेंट जोन से फ्री कर दिया जाएगा. स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइंस के हिसाब से हिंदपीढ़ी के कुछ इलाकों को रांची जिला प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन से मुक्त किया है, लेकिन इस दौरान भी हिंदपीढ़ी के लोगों ने सोशल डिस्टेंस का जरा सा भी पालन नहीं किया. कंटेनमेंट जोन से बाहर आने के बाद भी लोगों ने कोई एहतियात नहीं बरती और भीड़ की शक्ल में गलियों में घूमते नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details