झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

CM देवर से विधायक भाभी की अपील, भ्रष्ट पदाधिकारियों से झारखंड को बचा लो देवर जी..

राज्य में सत्ता का नेतृत्व कर रहे झारखंड मुक्ति मोर्चा में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. शिबू सोरेन की बहू विधायक सीता सोरेन लगातार हेमंत सरकार के कामकाज पर सवाल उठा रही हैं. इस बार सीता सोरेन की सीएम हेमंत सोरेन से अपील की है कि वे झारखंड को भ्रष्ट अधिकारियों से बचाएं.

By

Published : Dec 3, 2021, 12:47 PM IST

Updated : Dec 3, 2021, 3:37 PM IST

sita soren appeal to cm hemant soren
कोलाज इमेज

रांची:झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन के बड़े बेटे दुर्गा सोरेन की पत्नी सीता सोरेन ने अपने देवर सीएम हेमंत सोरेन से भ्रष्ट पदाधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने सीसीएल की आम्रपाली समेत अन्य परियोजनाओं में कोयले की ढुलाई के लिए वन भूमि के गलत इस्तेमाल का मामला उठाया है.

ये भी पढ़ें-दीपावली से पहले सीता सोरेन ने फोड़ा ट्वीट बम, झामुमो में मचा हड़कंप

जामा विधायक सीता सोरेन ने इस मसले पर एक के बाद एक तीन ट्वीट किए हैं. उन्होंने लिखा है कि मुख्यमंत्री जी, यह आम जनता और उसकी जनआकांक्षाओं की सरकार है. साथ ही जल, जंगल और जमीन की रक्षा करने वाली सरकार है. लेकिन भ्रष्ट पदाधिकारियों के कारण जनता को बेहतर सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं. कृपया ऐसे भ्रष्ट पदाधिकारियों पर सख्त कार्रवाई करते हुए झारखंड को बचाएं.

सीता सोरेन का ट्वीट

दूसरे और तीसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि सीसीएल के आम्रपाली परियोजना सहित अन्य परियोजनाओं में कोयला के परिवहन के लिए व्यापक पैमाने पर वन भूमि का इस्तेमाल हो रहा है. वन विभाग के संज्ञान में मामला आने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. आम्रपाली खदान से शिवपुर साइडिंग तक का रोड वन विभाग द्वारा अतिक्रमण होने के बाद भी रोड को कभी काट दिया जाता है. कभी जोड़ दिया जाता है. इसका प्रत्यक्ष उदाहरण खाता संख्या 68, प्लॉट संख्या 292, अंचल-टंडवा, जिला- चतरा है. जो राजस्व रिकॉर्ड के अनुसार वन भूमि के रूप में दर्ज है. भ्रष्ट पदाधिकारियों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. तीनों ट्वीट के साथ सीता सोरेन ने कोयला ढुलाई करती बड़ी बड़ी गाड़ियों की तस्वीर साझा की है.

सीता सोरेन का ट्वीट

ये भी पढ़ें-गुरुजी की बहू ने अपनी सरकार को बताया फेल! 10 में दिया जीरो नंबर, सीता सोरेन EXCLUSIVE

सीता सोरेन जेएमएम से नाराज

इससे पहले विजयादशमी के दिन सीता सोरेन की दोनों बेटियों राजश्री और जयश्री सोरेन ने अपने दिवंगत पिता के नाम पर डीएसएस यानी दुर्गा सोरेन सेना का गठन कर नई राजनीतिक बहस छेड़ दी थी. वहीं तीन नवंबर को ईटीवी भारत को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में सीता सोरेन ने वर्तमान हेमंत सरकार के कामकाज पर नाराजगी जताते हुए कई आरोप लगाए थे. सीता सोरेन ने कहा था कि जो वादे कर के वर्तमान सरकार सत्ता में आई थी, वो वादे पूरे नहीं हो रहे हैं. सीता सोरेन ने कहा था कि वर्तमान सरकार को वह अभी 10 में एक नंबर भी देने की स्थिति में नहीं हैं.

Last Updated : Dec 3, 2021, 3:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details