झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

सगे भाइयों को गोली मारने के बाद भी चेहरे पर नहीं था खौफ, सैकड़ों की भीड़ में लहराते रहे हथियार

रांची के लालपुर में पांच की संख्या में अपराधियों ने गहना घर नाम के ज्वेलर्स दुकान को दिनदहाड़े लूटने की कोशिश की थी. इस दौरान अपराधियों ने दुकान के मालिकों को गोली भी मार दी थी. गंभीर रूप से घायल रोहित और राहुल का रांची का रिम्स अस्पताल में इलाज चल रहा है.

By

Published : Oct 15, 2019, 9:30 AM IST

वारदात को अंजाम देने के बाद अपराधी

रांची: सोमवार को रांची के लालपुर में पांच की संख्या में अपराधियों ने दुस्साहस दिखाते हुए गहना घर नाम के ज्वेलर्स दुकान को दिनदहाड़े लूटने की कोशिश की. विरोध करने पर अपराधियों ने दुकान के मालिक रोहित और राहुल को गोली मार दी. गंभीर रूप से घायल रोहित और राहुल का रांची का रिम्स अस्पताल में इलाज चल रहा है.

सड़कों से हथियार लहराते हुए गुजरे
वहीं, दूसरी तरफ जिन अपराधियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है उनकी तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. सीसीटीवी तस्वीरों को देखकर यह साफ नजर आ रहा है कि अपराधियों को पुलिस या किसी और का जरा भी खौफ नहीं था. सभी अपराधी खुलेआम आम लोगों के बीच से गुजरते रहे वह भी हाथों में हथियार लहराते हुए.

ये भी पढ़ें-चतरा में डॉक्टर का कारनामा, पेट दर्द की शिकायत पर युवकों को लिखा प्रेगनेंसी टेस्ट

बेखौफ अपराधी
इसके बावजूद सैकड़ों की भीड़ में किसी की हिम्मत नहीं हुई कि वह अपराधियों के खिलाफ आवाज उठाएं. ईटीवी भारत ने अपराधियों के अलग-अलग जगह की तस्वीरें उनके भागने वाले रास्तों से खोजा है. भागने के दौरान अपराधी की जो तस्वीरें सामने आई हैं उनमें अपराधियों का दुस्साहस बेहद खतरनाक है. अपराधी भागने के दौरान हाथ में पिस्टल लगातार लहराते रहे, जबकि इस दौरान कई चौक चौराहों पर पुलिस और आम लोग भी थे.

ये भी पढ़ें-रांची ट्रांसपोर्ट नगर और धनबाद बस स्टैंड का जल्द शुरू होगा निर्माण, नगर विकास सचिव ने दिए निर्देश


पांच से अधिक अपराधियों के होने की आशंका
गहना घर में पांच अपराधी घुसे थे. उन्हें निकलते और घुसते देखा गया है. हालांकि पुलिस को आशंका है कि इन पांचों के अलावा भी अन्य अपराधी मौके पर मौजूद थे, जो रेकी और निगरानी में जुटे थे. पुलिस को यह अंदेशा इसलिए है क्योंकि गहना घर के पास स्थित कैमरे से छेड़छाड़ की गई है. एक इंस्पेक्टर के अनुसार कैमरे की फुटेज देखने के लिए जब वे बैंक घुसे और उसकी फुटेज देखना चाहा, तो उस कैमरे का फोकस नीचे की ओर मिला. पुलिस आशंका जता रही है कि सीसीटीवी कैमरे की फोकस से भी छेड़छाड़ किया गया है. पुलिस इस पर भी जांच कर रही है. बैंक के कैमरा मेंटेनेंस कर्मियों से इसकी जानकारी ली जाएगी.

ये भी पढ़ें-मरीज की मौत के बाद परिजनों का अस्पताल में हंगामा, डॉक्टर के खिलाफ कराया FIR


बैंक के गार्ड से हुई पूछताछ
घटना के बाद पुलिस ने आईसीआईसीआई बैंक के गार्ड से पूछताछ की. बैंक गार्ड ने बताया कि अपराधियों को घुसते उसने नहीं देखा. लेकिन फायरिंग और हो हल्ले की आवाज सुनकर जैसे उस ओर बढ़ा अपराधी भागते दिखे. वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया था. जबतक कुछ समझ पाता अपराधी भाग चुके थे. पुलिस आसपास के अन्य चश्मदीदों से भी जानकारी जुटा रही है. बताया जा रहा है कि गोली चलने के बाद गार्ड वहां से भागता देखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details